महिला आरक्षक फोन में कर रही थी प्यार-मोहब्बत की बात, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सब गए चौंक

सेंट्रल जेल परिसर में खुदकुशी, घटना से पहले फोन पर किसी से की थी बात, प्रेम-प्रसंग से जुड़ा मामला, एक साल पहले किया था ज्वाइन, ड्यूटी कर घर पहुंचने के बाद निगला जहर।

By: suresh mishra

Published: 28 Jun 2017, 01:08 PM IST


सतना। केंद्रीय जेल में पदस्थ एक महिला आरक्षक ने जहर निगल लिया। इससे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना से पहले वह ड्यूटी पर तैनात थी। घर लौटने के बाद किसी से फोन पर बात की, उसी दौरान विवाद हो गया और गुस्से में उसने जहर निगल लिया। इसके बाद  जान बचाने की गुहार लगाती रही। उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, टिकरिया मोहल्ला पन्ना निवासी सीमा जाटव की ज्वाइनिंग 25 जुलाई 2016 को केंद्रीय जेल सतना में हुई थी। वह सतना के जेल परिसर में अपनी बहन आरती जाटव के साथ रहती थी।

26 जून को जेल में आमद दर्ज कराई
लंबी छुट्टी के बाद 25 जून को वापस लौटी थी। सीमा ने 26 जून को जेल में आमद दर्ज कराई और मंगलवार को सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रही। ड्यूटी पूरी होने के बाद आवास पर लौट गई। इसके कुछ देर बाद उसने किसी से फोन पर बात की और बहस करते हुए जहरीला पदार्थ निगल लिया।

कारण अभी स्पष्ट नहीं
उसकी बहन आरती ने जेल स्टॉफ को खबर दी तो आनन-फानन में सीमा को जिला अस्पताल लाया गया। शाम करीब साढ़े 4 बजे भर्ती कराने के बाद उसकी स्थिति बिगड़ती चली गई और उसने शाम 6.55 बजे इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला आरक्षक की मौत की सूचना परिवारजन को दी गई है। खुदकुशी का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

बोली-बचा लो जान
महिला आरक्षक ने मंगलवार की दोपहर ड्यूटी से लौटने के बाद जहर निगल लिया। हालत बिगडऩे पर उसे जेल स्टाफ ने अस्पताल पहुंचाया। वहां इलाज के दौरान वह जान बचाने की गुहार लगाती रही। शायद उसे अपनी गलती का अहसास हो चुका था, लेकिन जहर का असर इतना हुआ कि दो घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया।

परिजन पहुंचे सतना
घटना की सूचना जेल प्रबंधन ने परिजनों को भी दे दी। जिसके बाद देर शाम तक परिजन भी सतना पहुंचे गए। उन्हें उम्मीद दी थी कि सीमा की जान बचा ली जाएगी। लेकिन, रास्ते में ही उन्हें सूचना मिली कि सीमा की मौत हो चुकी है।

किसी से बात कर रही थी
घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हुआ है। ड्यूटी से लौटने के बाद वह किसी से बात कर रही थी। इस दौरान उसका विवाद भी हुआ और उसके बाद उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। हालांकि, इस विषय को लेकर जांच अधिकारी अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

कॉल डिटेल की होगी जांच
बताया जा रहा है कि पुलिस सीमा के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल की जांच करेगी। उसके आधार पर घटना के कारणों का पता किया जाएगा। साथ ही उसकी बहन से पूछताछ करने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस यह जानने की कोशिश करेगी कि आखिर क्या वजह थी तो सीमा ने जहर निगल लिया।

महिला आरक्षक की मृत्यु की सूचना उसके परिवार को दी गई है। अभी स्पष्ट नहीं है कि उसने खुदकुशी करने का कदम क्यों उठाया।
शैफाली तिवारी, जेल अधीक्षक, केंद्रीय जेल सतना
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned