scriptचलती ट्रेन में यात्रियों में जमकर मारपीट, 10 बार चेन पुलिंग, लस्सी गिरने से शुरू हुआ था विवाद | Fierce fight between two groups of passengers in Mumbai-Howrah train | Patrika News

चलती ट्रेन में यात्रियों में जमकर मारपीट, 10 बार चेन पुलिंग, लस्सी गिरने से शुरू हुआ था विवाद

locationसतनाPublished: May 11, 2022 12:10:36 pm

Submitted by:

Manish Gite

मुंबई-हावड़ा मेल में जबलपुर से शुरु हुई धक्का-मुक्की बवाल में तब्दील, यात्रियों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, महिलाओं को पीटा, चार घायल

satna1.png

सतना। रेलवे स्टेशन में मुम्बई-हावड़ा ट्रेन में यात्रियों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। यात्रियों से खचाखच भरी इस ट्रेन में काफी देर तक लात-घूसें चलते रहे। आरोपियों ने महिला यात्रियों को भी नहीं बख्शा। मारपीट की इस घटना में जहां दोनों पक्ष से चार महिलाएं घायल हुई हैं, वहीं ट्रेन में अफरातफरी का माहौल रहा। महिलाओं के सिर व कनपटी से खून बह रहा था। जीआरपी व आरपीएफ मौके पर पहुंची, लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगे। घायल महिलाओं की मरहम-पट्टी कर ट्रेन रवाना कर दी गई।

 

जीआरपी ने बताया, दोनों पक्षों में से किसी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। इनका विवाद जबलपुर से ही शुरू हो गया था। एस-3 में यात्रा करने वाले धनवाद झारखंड निवासी मोहम्मद मुमताज ने आरपीएफ को बताया कि परिवार के नौ सदस्यों के साथ मुंबई से आसनसोल जा रहे हैं। जबलपुर में उसके लड़के से एस-4 के एक यात्री पर लस्सी गिर गई थी। जिसके बाद कुछ लोग गाली-गलौज व झूमाझटकी करने लगे। सतना से ट्रेन छूटते ही अचानक हमला कर दिया।

 

ट्रेन के छूटते ही भिड़े, फिर कई बार चेन पुलिंग

मुम्बई से चलकर हावड़ा जाने वाली ट्रेन 12322 डाउन मेल शाम 5 बजे सतना पहुंची और पांच मिनट बाद प्लेटफॉर्म से आगे के लिए रवाना हुई, लेकिन तभी चेन पुलिंग हो गई और कोच एस-3 से महिलाओं के चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगी। चेन पुलिंग होते ही आरपीएफ आरक्षक मौके पर पहुंचे, लेकिन भीड़ अधिक होने से बाहर ही खड़े रह गए। कोच के अंदर लात-घूंसे चलते रहे।

आरपीएफ एसआइ जेडी मिश्रा व एसआइ एमपी मिश्रा ने चार आरक्षकों के साथ दो कोच में घुसकर मारपीट करने वालों को तलाशा, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। मारपीट करने वाले लोग भीड़ का फायदा उठाकर अन्य कोच में जा छिपे। इस दौरान अज्ञात लोगों ने करीब दस बार चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी। लिहाजा, गाड़ी 5.38 पर सतना से रवाना हो सकी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो