scriptटेंट हाउस के गोदाम में भड़की आग, दहशत में रहे रहवासी | fire broke out in tent house warehouse | Patrika News
सतना

टेंट हाउस के गोदाम में भड़की आग, दहशत में रहे रहवासी

जर्जर बिल्डिंग को बना रखा था टेंट हाउस का गोदाम, न फायर एनओसी न आग बुझाने के कोई इंतजाम थे, दमकल कर्मियों ने जान जोखिम में डालकर बुझाई आग
 

सतनाOct 31, 2022 / 02:39 am

Pushpendra pandey

fire broke out in tent house warehouse

fire broke out in tent house warehouse

सतना। शहर के बीचोंबीच एक टेंट हाउस के गोदाम में रविवार तड़के आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। गोदाम में कपड़े और प्लास्टिक का सामान भरा होने से आग की लपटें दूर-दूर तक उठीं। आग पर काबू पाने फायर विभाग को करीब चार घंटे लग गए। बताया गया कि सिटी कोतवाली इलाके में पुरानी गल्ला मंडी के पास बनारसी होटल के पीछे विनोद कुमार गुप्ता का एक मंजिला मकान में टेंट गोदाम है। सुबह करीब पांच बजे आसपास के लोगों ने गोदाम में आग लगने की सूचना पुलिस और फायर विभाग को दी। सूचना के बीच मिनट के अंदर दमकल मौके पर पहुंच गए। दमकल ने सुबह 8 बजे तक आग को पूरी तरह बुझा दिया।
सबकुछ जलकर खाक
बताया गया कि जिस बिल्डिंग में आग लगी वह जर्जर हालत में और और उस पर भी सचिन टेंट हाउस का वहां गोदाम हुआ था। आग लगने से गोदाम के अंदर रखे टेंट के पकड़े बर्तन वगैरह सब जलकर राख हो गए। टेंट संचालक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। फायर अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की घटना के कारणों की तलाश की जा रही है। गोदाम की फायर एनओसी नहीं है। फायर अधिकारियों ने बताया कि यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। आग से अगल-बगल के भवन चपेट में आ सकते थे। आग की चपेट में आए जर्जर भवन की पहली मंजिल की छत गिर गई है। दमकल कर्मियों ने अपनी जान पर खेलते हुए आग बुझाई।
fire in Satna tent House
IMAGE CREDIT: patrika
एक लाख लीटर पानी से बुझी आग, 5 दमकलों ने स्टेशन के लगाए 25 फेरे
आग की लपटें काफी ऊपर तक थी जिसे देखकर आसपास के लोग दहशत में आ गए। फायर विभाग के अधिकारियों ने सिविल लाइन व कोलगवां फायर स्टेशन से दमकल के 5 वाहन और कर्मियेां को बुलाकर काम पर लगाया। बताया गया कि आग की लपटों पर काबू पाने पांचों दमकल में भरा पानी काम नहीं आया। पानी के लिए स्टेशन तक पांचों दमकलों को पांच-पांच फेरे लगाने पड़े। दमकल कर्मियों ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पाने के लिए एक लाख लीटर पानी खर्च हुआ।
दी जा चुकी है अतिक्रमण की नोटिस
नगर निगम की फायर शाखा ने अपनी शुरुआती जांच में पाया कि एक मंजिला भवन पर अवैध रूप से टेंट हाउस का गोदाम चल रहा था। भवन पूरी तरह जर्जर हो चुका था। सूत्रों ने बताया कि अतिक्रमण शाखा से भवन मालिक को पूर्व में जर्जर भवन गिराने की नोटिस भी दी गई थी। नोटिस के बाद भी जर्जर मकान में कपड़ो व प्लास्टिक से भरा गोदाम चलता रहा। नगर निगम भी नोटिस देकर भूल गया था। आग की घटना की जांच के बाद भवन को ध्वस्त करने की कार्रवाई हो सकती है।
Police in Spot
IMAGE CREDIT: patrika
जिस भवन में आग लगी वह पूरी तरह जर्जर हो चुका था उसपर भी उसमें अवैध तरीके से टेंट गोदाम चलाया जा रहा था। दमकल कर्मियों ने जान जोखिम में डालकर आग बुझाई है। टेंट सचालक ने फायर एनओसी तक नहीं ले रखी और न ही गोदाम में आग बुझाने कोईइंतजाम किए गए। मामले की जांच जारी है।
आरपी परमार, फायर अधिकारी

Home / Satna / टेंट हाउस के गोदाम में भड़की आग, दहशत में रहे रहवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो