फायरिंग, लूट के साथ जहरीली शराब का खुलासा

भरहुत नगर में गोली चलाने वाले दो आरोपी पकड़े, स्टेट हाइवे के दो लुटेरे गिरफ्तार, एसपी ने किया मामलों का पर्दाफास

By: Dhirendra Gupta

Published: 07 Jul 2019, 10:34 PM IST

सतना. शहर के भरहुत नगर में दिनदहाड़े गोली चलाने, स्टेट हाइवे में बाइक सवार युवक को लूटने और जहरीली शराब बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफास किया है। रविवार को पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने मामलों का खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपियों के बाकी साथियों की तलाश में दबिश जारी है। जल्द ही कुछ और मामलों का खुलासा पुलिस कर लेगी। खुलासे के दौरान सीएसपी विजय प्रताप सिंह परिहार, टीआइ थाना सिविल लाइन अर्चना द्विवेदी, टीआइ कोतवाली मोहित सक्सेना भी मौजूद रहे।
दो पकड़े, तीसरे की तलाश
कोलगवां थाना इलाके के भरहुत नगर में 2 जुलाई को पुलिस सहायता केन्द्र के नजदीक बाइक सवार तीन युवकों ने गोली चलाई थी। इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आदततन अपराधी निखिल यादव व उसके एक नाबालिग साथी को पकड़ा है। इनके कब्जे से गोली चलाने वाले हथियार के साथ एक चाकू और तीन लीटर जहरीली शराब बरामद की गई है। एसपी ने बताया, घटना के बाद एसआइ शैलेन्द्र पटेल के साथ एसआइ वीके तिवारी, एएसआइ भीमसेन उपाध्याय, आरक्षक कमलाकर सिंह, अजीत सिंह, पुर्णेश पाण्डेय के आरोपियों की तलाश में जुटे थे। मुखबिर की सूचना पर टीम ने बढैय़ा तिराहा से शुंभाशू यादव उर्फ निखिल यादव पुत्र नरेश यादव निवासी सिद्धार्थ नगर को पकड़ा। इसके पास से एक सफेद प्लास्टिक के गैलन में तीन लीटर जहरीली शराब मिली। निखिल की तलाशी लेने पर इसके कमर से एक कट्टा व दाहिने जेब से कारतूस बरामद हुआ। एेसे में आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 49ए (1) व 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया। इसी तरह पुलिस की दूसरी टीम के एसआइ एमएल रावत, प्रधान आरक्षक तामेन्द्र सिंह, राकेश अहिरवार, कमलेश पनिका, आरक्षक सुदीप वर्मा एक नाबालिग को जहरीली शराब के साथ पकड़ा तो तलाशी में इसके पास एक चाकू मिला। पुलिस का कहना है कि निखिल के साथ यह नाबालिग भी गोली चलाने में रहा। जबकि इनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है।
लुटेरों ने बरामद कराया मोबाइल
सिविल लाइन थाना क्षेत्र में खाम्हा खूझा के पास 18 जून को बाइक सवार युवकों के साथ लूट हुई थी। घटना के बाद थाना प्रभारी सिविल लाइन अर्चना द्विवेदी ने एसआइ डीडी खान, एसआइ राशिद परवेज खान, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, आरक्षक अजीत मिश्रा, राहुल तिवारी, भरत केसरी के साथ तफ्तीस शुरू की। इस दौरान ग्राम बारकला में पंचायत भवन के पास से राम सुन्दर बुनकर उर्फ भइयन पुत्र राम शरण (28) निवासी बराकला को पकड़ा। पूछताछ में भइयन ने पुलिस को बताया कि इसने अपने साथी प्रतीक सिंह व कृष्णा मिश्रा के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने धीरेन्द्र गुप्ता उर्फ हैप्पी निवासी कोठी के कब्जे से मोबाइल फोन व 4500 रुपए चाकू की नोक पर लूट लिए थे। पुलिस ने आरोपी प्रतीक सिंह चौहान पुत्र उदय प्रताप सिंह चौहान (19) निवासी चुनपुरवा थाना सिविल लाइन व भइयन के कब्जे से एमपी 19 एमएफ. 4694 नंबर की बाइक, एक मोबाइल फोन व 380 रुपए नकद बरामद किए हैं। इस मामले के तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

 

Dhirendra Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned