चलन में आई फ्लोरल ज्वैलरी

चलन में आई फ्लोरल ज्वैलरी
Floral jewelery in trend

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 09 2018 05:00:34 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

वेडिंग सीजन के दौरान संगीत, मेहंदी, हल्दी की रस्म में पहनी जा रही फू लों से बनी खूबसूरत डिजाइनर ज्वैलरी

 

सतना. शादियों में आउटफि ट्स के बाद सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण ज्वैलरी का रहता है इसलिए ब्राइड ज्वैलरी में भी बिल्कुल डिफ रेंट और लेटेस्ट डिजाइन पसंद कर रही है । इस बार शहर में एक नया ट्रेंड देखा जा रहा है। ज्वैलरी का यह ट्रेंड फ्लोरल ज्वैलरी के रूप में नजर आ रहा है । अब शादियों जैसे फंक्शन में गोल्ड, डायमंड की ज्वैलरी को सिर्फ शादी के मुख्यदिन तक ही सीमित रखा जाता है । बाकी दो तीन दिन के दूसरे फंक्शन में इस तरह की आर्टिफि शियल ज्वैलरी की डिमांड काफी ज्यादा है ।

दिखें हैवीवेट, हो लाइटवेट ज्वैलरी

डिजाइनर्स के अनुसार इस समय ब्राइड्स की ख्वाइश ऐसी ज्वैलरी है जो देखने में हैवी लुक हो, लेकिन कैरी करने में लाइटवेट हो। एक्पर्ट के अनुसार अभी कलर्ड स्टोंस, कुंदन, पोलकी की ज्वैलरी ट्रेंड में है। ब्राइड्स गोल्ड की ज्वैलरी पर बहुत ज्यादा इंवेस्ट करने की जगह अलग अलग फंक्शन के लिए अलग अलग ज्वैलरी लेना कर रही है जिससे सोशल मीडिया पर भी उनका ज्वैलरी भी रिपीट न हो।

फ्लोरल में भी पर्सनलाइज्ड ज्वैलरी की ज्यादा डिमांड

पिछले साल तक टेंपल ज्वेलरी की काफी डिमांड थी, गोल्ड के अलावा आर्टिफि शियल ज्वैलरी में भी मंदिर और देवी देवताओं को दर्शाती ज्वैलरी बहुत नजर आ रही थी, लेकिन इस बार फ्लोरल ज्वैलरी ट्रेंड में है । शादी के कुछ फं क्शंस खासतौर पर हल्दी, मेहंदी में ब्राइड्स फू लों से बनी खूबसूरत ज्वैलरी ही पहन रही है । शहर में दुकानों और पैरों पर इस ज्वैलरी की काफी डिमांड है। ज्वेलरी डिजाइनर बताती है उनके पास फ्लोरल ज्वेलरी के आर्डर लगातार आ रहे हैं इसमें कान के बाली, हाथफूल, मांगटीका, चूडिय़ां, कमरबंद व गले के हार सभी कुछ बनते हैं। इस तरह की ज्वैलरी बनाने के लिए बाजार में रेडीमेड फू ल मिलते हैं उन्हें तार और कैनवास पर लगाया जाता है इसमें भी ब्राइड्स पहले से बनी डिजाइन की जगह ड्रेसेस की डिजाइन के साथ मैच करती हुई पर्सनलाइज्ड ज्वेलरी डिजाइन करवा रही है ।

मिलता है रियल लुक

मेकअप आर्टिस्ट कोमल पाठक के अनुसार फ्लोरल ज्वैलरी इसलिए ज्यादा पसंद की जा रही है क्योंकि यह रियल जैसा लुक देती है इसके लिए फ्लावर्स इलाहाबाद से मंगाए जाते हैं। बालों की हेयर स्टाइल में भी आजकल असली फू लों का उपयोग किया जा रहा है। उसके साथ ही ज्वैलरी अच्छा लुक देती है। ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ ही इंडो वेस्टर्न ड्रेसेस में पर भी यह पहनी जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned