खुशियों के शामियाने महक रहे फूलों से

खुशियों के शामियाने महक रहे फूलों से

Jyoti Gupta | Publish: Jul, 13 2018 09:21:42 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

वेडिंग से लेकर दूसरे फंक्शन में फ्लोरल डेकोरेशन की डिमांड

सतना. बारात का अपना विशेष महत्व है। इससे जुड़ी हर रस्म और सजावट पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। वर्तमान में बारात घर में बने पंडालों की सजावट भी देखी जा सकती है। एक समय था, जब लोग बारातियों के स्वागत-सत्कार, खान-पान में रुपए खर्च करना पसंद करते थे पर अब एेसा नहीं। अब इवेंट प्लेस को बेहतरीन ढंग से सजावट की मांग की जाने लगी है। शहर के यूथ वेडिंग कपल, प्लॉनर और डेकोरेटर्स से शादी समारोह स्थल को पूरी तरह फ्लोरल लुक देने की डिमांड कर रहे हैं। ताकि फूलों की खुशबू उनके मन में ताजगी की बयार लेकर आए। नेचुरल कलर और खुशबू से आने वाले मेहमानों में पॉजिटिव एनर्जी मिले।
महाराजा थीम फर्स्ट प्रायोरिटी में

फूलों की सजावट के साथ ही महाराजा थीम की विशेष मांग है। लीली और गुलाब के फू लों के साथ ही हरी पत्तियां गेट, मंडप पर कपड़े के साथ सजाई जाती हैं। डिफरेंट प्लेस को गुलाब, गेंदे के फू लों के साथ लाल व नारंगी फू लों को सजाया जाता है। इन दिनों शामियाने में टेबल पर फ्लॉवर लैंप का ट्रेंड चल पड़ा है। हर रस्म के अनुसार अलग-अलग जगहों की फू लों से सजावट होती है। वेडिंग कपल के रूम की सजावट, डोली, कार की सजावट भी फू लों से की जा रही है।


भव्य सेटअप की डिमांड

वेडिंग प्लॉनर कहते हैं, शहर में भव्य सेटअप का ट्रेंड है। बर्थ-डे पार्टी हो या फिर दूसरे छोटे फंक्शन या फिर वेडिंग इन सभी जगह पर लोग ओरिजनल फूलों की सजावट की मांग करते हैं। इसमें लिली और गुलाब पहली पसंद है। खासतौर पर कलर लाइट से डेकोरेट करवा रहे हैं।

नागपुर और बेंगलुरु से पहुंच रहे हैं फू ल
फूल विक्रेता ने बताया, जरारा और आर्किड फू लों की डिमांड है। यह फूल नागपुर और बेंगलुरु से मंगवाए जाते हैं। लोग ताजे फू लों की सजावट काफी पसंद करते हैं। थीम के अनुसार लोग सजावट करा रहे हैं। दरवाजे से लेकर, फूड टेबल, सेल्फी बेबोपॉइंट, एंट्री गेट पर फू लों की डाली बनाकर फूलों की सजावट कराया जाता है। शहर में कई ऐसे खुले प्लसे हैं जहां शादियों में तो भव्यता देखते ही बनती है, लेकिन दूसरे फंक्शन में भी फू लों की सजावट देखते बनती है। इन सभी जगह को सजाने के लिए लकड़ी की जालियां, रंगीन छतरी, पहिया, फ्रे म, गुब्बारे, फोटोफ्रेम, झूला, चौकियां, फैमिली ट्री , फोटो स्टेशन की डेकोरेशन स्पेशली फूलों से की जा रही है। महिलाओं का वेलकम करने के लिए गुलाबों का टियारा तैयार करवाया जा रहा है।

Ad Block is Banned