मजबूत टॉपिक्स पर ही फोकस करें

मजबूत टॉपिक्स पर ही फोकस करें
Focus on Strong Topics

Jyoti Gupta | Publish: May, 26 2019 09:59:23 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

जेईई एडवांस एग्जाम 27 को

सतना. देश के विभिन्न आईआईटी और इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली जेईई एडवांस की परीक्षा 27 मई को होगी। इस बार यह एग्जाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करा रहा है। शहर के एक्सपर्ट का कहना है कि वैसे तो मेंस से एडवांस तक की अवधि बहुत महत्वपूर्ण होती है। इसे गोल्डन अवधि भी कहते हैं। अगर स्टूडेंट्स ने इस समय का सही उपयोग किया है तो फि र उसे कोई परेशानी नहीं आएग। खैर अब समय बिल्कुल भी नहीं बचा है। इसलिए तैयारी बिल्कुल टारगेट बेस्ड पर होना चाहिए ।

कम्पलीट टॉपिक्स को ही दें समय
अब एक दिन शेष है , इसलिए स्टूडेंट चाह कर भी सभी टॉपिक्स को समय नहीं कर सकते हैं। इसलिए अब जो विषय तैयार नहीं है उनपर ध्यान न दें। बल्कि जो उनके मजबूत टॉपिक्स हों, उन्ही को रिवाइज करें। प्रैक्टिस पेपर को सॉल्व करें। समय कम है फि र भी कोशिश करें कि कि प्रैक्टिस पेपर जरूर सॉल्व करें । पहले एक टेस्ट को सुलझाए फिर दूसरे प्रैक्टिस पेपर को सॉल्व करें। रिवीजन कुछ खास टॉपिक्स का ही करें जिससे क्वेश्चन सॉल्व करने की स्पीड बनेगी। अपने मजबूत टॉपिक्स को और मजबूत बनाइए। इतने कम वक्त में कमजोर टॉपिक में मन लगाया तो मजबूत पकड़ भी कमजोर हो जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned