ट्रेन का औपचारिक उद्घाटन: टिकट बुकिंग कर चढ़ाना भूला रेलवे, हजारों यात्रियों की बढ़ी मुसीबत, सतना के लिए महत्वपूर्ण, जाने क्यों

हमसफर एक्सप्रेस: आइआरसीटीसी की लिस्ट में नहीं दिख रही ट्रेन, पटना-बांसवाड़ी हमसफर एक्स. साप्ताहिक 14मार्च से नियमित शुरू होनी है

By: Anil singh kushwah

Published: 03 Mar 2019, 11:33 PM IST

सतना. रेलवे ने साप्ताहिक पटना-बांसवाड़ी हमसफर एक्सप्रेस 22353 का औपचारिक उद्घाटन शनिवार को पटना में हरीझंडी दिखाकर किया। इसके लिए विशेष ट्रेन पटना-बांसवाड़ी हमसफर एक्सप्रेस 02353 के रूप में चलाई गई। साथ ही घोषणा की गई कि 14 मार्च से साप्ताहिक ट्रेन नियमित अंतराल पर चलेगी। इसके लिए रैक तक अलॉट करने के साथ-साथ टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। लेकिन, रेलवे ने अभी तक टिकट बुकिंग शुरू नहीं की है। इस ट्रेन के लिए न तो टिकट विडो से आरक्षण मिल रहा है न ही आइआरसीटीसी की साइट से आरक्षण मिल रहा है। अगर, कोई व्यक्ति ऑनलाइन टिकट बुक करना चाहता है, तो उसे साइट पर ट्रेन की जानकारी ही नहीं मिलती।

1100 से ज्यादा सीट
ट्रेन साउथ के लिए सफर करने वालों के लिए महत्वपूर्ण है। यह पटना से लेकर बांसवाड़ी तक चलने वाली है। इस तरह बेंगलुरु तक सफर करने वाले यात्रियों के लिए ट्रेन महत्वपूर्ण है। इसमें कुल 18 कोच हैं, पूर्ण रूपेण एसी होंगे। रेलवे की जानकारी अनुसार 16 थर्ड एसी के कोच ट्रेन में रहेंगे। 1100 से ज्यादा यात्री एक बार में सफर कर सकेंगे।

सतना के लिए महत्वपूर्ण
यह ट्रेन सतना के लिए भी महत्वपूर्ण है। इसका स्टॉपेज सतना के अलावा कटनी व जबलपुर दिया गया है। बेंगलुरु के लिए हर शुक्रवार को ट्रेन सुबह 5.30 बजे सतना से होकर गुजरेगी। वहीं पटना के लिए हर मंगलवार रात 2.10 पर गुजरेगी।

यात्रियों को मिलेगी राहत
इस ट्रेन के चलने से एसी में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है। अभी तक बेंगलुरु के लिए सतना से होकर 6 ट्रेनें गुजरती हैं। इसमें संघमित्रा एक्सप्रेस, बागमति एक्सप्रेस, वाराणसी-मैसूर एक्सप्रेस, लखनऊ-यशवंतपुर एक्सप्रेस और पटना-यशवंतपुर एक्सप्रेस शमिल है। इन सभी ट्रेनों में उपलब्ध एसी की पूर्ण सीट संख्या हमसफर एक्सप्रेस से कम है। लिहाजा, हमसफर एक्सप्रेस से यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned