scriptUP चुनाव से पहले भाजपा के लिए मुसीबत बन सकती है पाल समाज की नाराजगी | former MLA radhelal baghel controversy BJP president action | Patrika News

UP चुनाव से पहले भाजपा के लिए मुसीबत बन सकती है पाल समाज की नाराजगी

locationसतनाPublished: Jan 23, 2022 03:01:44 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

पूर्व विधायक व राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रहे राघेलाल बघेल के निलंबन से नाराज, ज्ञापन न लेने पर भड़का आक्रोश

bjp_1.jpg

Singrauli BJP’s three front executives declared

सतना. सेंवड़ा से विधायक व राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रहे राधेलाल बघेल को बिना नोटिस भाजपा से निलंबित करने के मामले को लेकर पाल समाज में भाजपा के प्रति भारी आक्रोश है। शुक्रवार को एक दिवसीय प्रवास पर सतना पहुंचे मप्र भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से मिलकर उन्होंने विरोध जताना चाहा, लेकिन उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया। जिस कारण यह आक्रोश और ज्यादा भड़क गया। समाज के लोगों ने अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा को मामले से अवगत कराने व वीडी शर्मा का वहिष्कार करने का निर्णय लिया है। यूपी चुनाव से पहले पाल समाज की यह नाराजगी भाजपा के लिए मुसीबत बन सकती है, क्योंकि वहां भी इनकी अच्छी खासी आबादी है और राधेलाल बघेल का बर्चस्व भी है।
नहीं दे पाए ज्ञापन
पाल समाज का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को रिटायर्ड सूबेदार बाल गोविंद पाल के नेतृत्व में सर्किट हाउस पहुंचा, लेकिन भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने न तो उनसे मुलाकात की और न ही ज्ञापन लेना उचित समझा। जिसके बाद उनकी नाराजगी और बढ़ गई है। अब उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष शर्मा का बहिष्कार करने व राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराने का निर्णय लिया है।
एकतरफा कार्रवाई से आक्रोश
जिला पाल संघ के पूर्व सचिव मनोज पाल ने बताया कि पूर्व विधायक राधेलाल बघेल को पार्टी अध्यक्ष ने एक वायरल वीडियो के आधार पर निलंबित किया है। लेकिन कार्रवाई से पहले इसकी सत्यता नहीं जांची गई। उनकी एकतरफा कार्रवाई से प्रदेश के पाल, गड़रिया, बघेल, धनगर समाज के लोग खासे आक्रोशित हैं।
साइडलाइन करने की साजिश
एडवोकेट केपी पाल ने कहा कि राधेलाल न सिर्फ पाल समाज बल्कि पिछड़े वर्ग के बड़े नेता हैं। विमुक्त घुमक्क जनजातियों को महाराष्ट्र की तर्ज पर अलग आरक्षण देने की मांग को लेकर लगातार आवाज उठाते रहते हैं। यही वजह है कि एक साजिश के तहत उन्हेें साइडलाइन किया जा रहा है, लेकिन आगामी चुनावों में इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा। प्रतिनिधि मंडल में केपी पाल, मनोज पाल, गयासी पाल, विनोद पाल, सभापति पाल, रजनीश पाल, राजू पाल सहित अन्य लोग शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो