मां शारदा मंदिर परिसर में मिलेगा एफएसएसएआई मार्क वाला पैकेज्ड प्रसाद, सेफ भोग प्लेस बनाने की प्रक्रिया शुरू

मां शारदा मंदिर परिसर में मिलेगा एफएसएसएआई मार्क वाला पैकेज्ड प्रसाद, सेफ भोग प्लेस बनाने की प्रक्रिया शुरू
FSSAI mark Packaged Prasad Process start in Maa Sharda Temple Maihar

Suresh Kumar Mishra | Updated: 18 Sep 2019, 05:32:13 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

मैहर मंदिर को सेफ भोग प्लेस बनाने की प्रक्रिया शुरू, एफएसएसएआई की टीम ने किया निरीक्षण

सतना/ मां शारदा देवी मंदिर को सेफ भोग प्लेस बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को एफएसएसएआई द्वारा अधिकृत एजेंसी की टीम ने मां शारदा देवी मंदिर स्थित अन्नकूट ट्रस्ट, मां शारदा अन्नकूट प्रसादालय प्रबंधन समिति और मंदिर के नजदीक स्थित प्रसाद की दुकानों का ऑडिट किया। टीम में सतीश कुमार गुप्ता और एफओएसटीएसी के सीके ठाकुर शामिल रहे।

टीम ने एफएसएसएआई के मापदंडों पर सुविधओं को परखा। इस दौरान टीम को अनेक खामियां मिलीं। उनकी लिस्टिंग कर सभी खामियां शीघ्र दूर करने का परामर्श दिया। इसके बाद शीघ्र ही केंद्र सरकार की टीम भी जायजा लेगी। एफएसएसएआई के मापदंडों के अनुरूप सुविधाएं होने पर सेफ भोग को हरी झंडी दी जाएगी।

महाकाल और खजराना के बाद मां शारदा धाम
दरअसल, महाकाल मंदिर उज्जैन और खजराना मंदिर इंदौर के बाद मां शारदा मंदिर मैहर को प्रदेश का तीसरा सेफ भोग प्लेस बनाने की कवायद की जा रही है। इस दौरान मां शारदा देवी मंदिर प्रबंधन समिति प्रशासक ने टीम को भरोसा दिलाया कि एफएसएसएआई की गाइड लाइन के अनुरूप सुविधाएं बनाई जाएंगी। टीम के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभिषेक बिहारी गौर, शीतल सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned