scriptअपहरण के बाद छात्रा को बंधक बनाकर गैंग रेप | Gang rape after kidnapping the girl student | Patrika News
सतना

अपहरण के बाद छात्रा को बंधक बनाकर गैंग रेप

स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी नाबालिग छात्रा, तीन आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ अपराध, पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर मुख्य आरोपी को रिमांड पर लिया

सतनाAug 17, 2021 / 12:04 am

Dhirendra Gupta

Minor raped in Jashpur

12वीं की नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का आरोपी CRPF जवान गिरफ्तार

सतना. स्कूल में पढऩे वाली एक नाबालिग छात्रा घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। इसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया और पहले से परिचित आरोपी ने बंधक बनाकर उसके साथ बलात्कार कर दिया। इतना ही नहीं आरोपी के साथियों ने भी छात्रा को अपना शिकार बनाया। रविवार को जब मामला सबके सामने आया तो पुलिस ने पीडि़ता के बयान दर्ज करते हुए अपराध कायम कर लिया है। नादन देहात थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पेश कर दिया। जहां से मुख्य आरोपी को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर घटना से जुड़े तीसरे आरोपी की तलाश में पुलिस दबिश देने में जुटी है।
मैहर स्टेशन पहुंची छात्रा
पुलिस से हासिल जानकारी के अनुसार, साढ़े 16 साल की छात्रा 10 अगस्त को स्कूल अमरपाटन जाने के लिए घर से निकली थी। सोशल मीडिया पर उसकी बात पहले से गुरदीप पटेल पुत्र रामसिया पटेल निवासी छैरहा अमरपाटन से होती थी। दोनों के बीच चैट हुई जिसमें जबलपुर जाने का तय हुआ। इसलिए छात्रा मैहर स्अेशन पहुंची जहां आरोपी गुरदीप मिला और उसे लेकर जबलपुर चला गया।
धर्मशाला में बलात्कार
जबलपुर की एक धर्मशाला में छात्रा के साथ गुरदीप ने बलात्कार किया। लेकिन छात्रा उस धर्मशाला का नाम पुलिस को नहीं बता पाई है। इसी की जानकारी लेने के लिए गुरदीप को रिमांड पर लिया है। ११ अगस्त को गुरदीप पीडि़ता को लेकर अपने रिश्तेदार के घर कैमोर पहुंचा। वहां से चचेरे भाई की मोटर साइकिल लेकर पीडि़ता को लेकर मैहर आ गया। यहां गुरदीप अपने दोस्त पवन के घर गया जहां पीडि़ता को उसने अपनी साली बताकर कुछ देर के लिए रुकवा दिया।
दोस्त ने भी अश्लील हरकत की
पवन के घर छात्रा को छोड़ गुरदीप अपने गांव छैरहा चला गया। एेसे में अकेले का फायदा उठाकर पवन ने भी छात्रा से अश्लील हरकत की। जब पीडि़ता ने विरोध किया तब वह माना। कुछ घंटों बाद गुरदीप लौआ तो वह छात्रा को अपने साथ लेकर अपने बोर पंप पर चला गया। यहां भी आरोपी ने छात्रा के साथ बलात्कार किया। फिर यहां से अपने पिता के मामा के घर ले जाकर पीडि़ता को रिश्तेदार बताते हुए ठहरा दिया।
पावर हाउस के पास हुई शिकार
13 अगस्त को गुरदीप ने अपने दोस्त शत्रुधन सिंह पटेल उर्फ सत्तू पुत्र सुन्दर लाल पटेल निवासी छैरहा को फोन किया। सत्तू आया तो पीडि़ता को उसके हवाले कर दिया। सत्तू ने भी पावर हाउस के पास जहां शराब की पुरानी भट्ठी बनी है वहां ले जाकर बलात्कार किया। पुलिस ने पीडि़ता के बयान वीडियो ग्राफी कराते हुए दर्ज किए हैं। सोमवार को धारा १६४ के तहत पीडि़ता के बयान अदालत में भी करा दिए गए।
यह अपराध कायम
थाना नादन देहात पुलिस ने आरोपी गुरदीप, शत्रुधन उर्फ सत्तू और पवन के खिलाफ आइपीसी की धारा 363, 366, 376डी, 376(2)(एन), 452, 328, 354 व पॉक्सो एक्ट की धारा 3/4, 5/4, 9/10 के तहत अपराध कायम कर गुरदीप और शत्रुधन को गिरफ्तार किया है। इनमें गुरदीप रिमांड पर है और भाजपा नेताओं का करीबी बताया जाने वाला सत्तू सलाखों के पीछे भेज दिया गया। अब पुलिस को पवन की तलाश है।
एमपी कांग्रेस ने किया ट्वीट
नादन देहात क्षेत्र की घटना सुनकर एमपी कांग्रेस की ओर से ट्वीट किया गया कि सतना में ११वीं की छात्रा का अपहरण के बाद रेप, आरोपी बीजेपी से जुड़े, केस दर्ज। एक लाइन मुख्यमंत्री के लिए यह भी लिखी कि शिवराज जी, बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाया। कांग्रेस के इस ट्वीट के जबाव में पुलिस अधीक्षक सतना ध्र्मवीर सिंह यादव ने लिखा कि घटना की रिपोर्ट थाने में होने के 24 घंटे के अंदर बालिका को बरामद करते हुए बालिका के कथन के आधार पर धारा 376, 354 बढ़ाते हुए पूर्व परिचित मुख्य आरोपी एवं उसके सहायक को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया गया है। पीडि़ता के आज न्यायालय में १६४ के कथन के आधार पर शेष वैद्यानिक कार्यवाही की जा रही है।

Home / Satna / अपहरण के बाद छात्रा को बंधक बनाकर गैंग रेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो