scriptदुर्गंध के बीच 14 दिन तक आइसोलेशन काटने को मजबूर कोरोना पॉजिटिव | garbage dump outside CMHO office and Quarantine Center | Patrika News

दुर्गंध के बीच 14 दिन तक आइसोलेशन काटने को मजबूर कोरोना पॉजिटिव

locationसतनाPublished: May 27, 2020 01:58:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-क्वारंटीन सेंटर के सामने तक से नहीं हटाया जा रहा मेडकल कचरा

Teams can be surveyed before Republic Day, garbage piles in the city

Sehore. Trash lying on Mandi Road in Nehru Colony.

सतना. लापरवाही की हद है। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों को साफ-सफाई की नसीहतें दी जा रही हैं वहीं एक शहर ऐसा है जहां नगर निगम को इसकी तनिक भी परवाह नहीं। आलम यह है कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिन लोगों को 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जा रहा है उस स्थान से भी कचरा नहीं हटाया जा रहा है। लोग दुर्गंध में जीन को मजबूर हैं।
ये हाल है सतना का। सतना के सीएमएचओ दफ्तर के समीप ही कचरे का ढेर लगा है। इस दफ्तर से सटे ही क्वारंटीन सेंटर है वहां जिन्हें क्वारंटीन किया जा रहा वो नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। इतना ही नहीं संक्रमण फैलने का भी खतरा है लेकिन नगर निगम सो रहा है।
इस दफ्तर में आने-जाने वालों का तांता लगा रहता है। लोग उसी कचरे से हो कर गुजरने को विवश हैं। स्वास्थ्य कर्चमचारी तक परेशान हैं। लेकिन नगर निगम को इससे कोई सरोकार नहीं। आलम यह है कि डस्टविन भर चुके हैं और कचरा बाहर फैल रहा है। लोगों का कहना है कि जब सीएमएचओ दफ्तर औऱ क्वारंटीन सेंटर का यह हाल है तो आम जगहों की कल्पना सहज ही की जा सकती है।
बता दें कि सीएमएचओ दफ्तर से सटे ही जीएनएम हॉस्टल है जहां क्वारंटीन सेंटर बना है। यहां हॉटस्पॉट जोन के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इसमें कोरोना संदिग्ध भी हैं। इस सेंटर में फिलहाल 38 लोगों को रखा गया है। इनमें से एक जिनकी क्वारंटीन अवधि पूरी हो गई, उन्होंने वापस घर लौटते वक्त पत्रिका को बताया कि क्वारंटीन सेंटर से कचरा रोज नहीं हटाया जाता। इस कारण वहां रहने वाले बेहाल हैं। दरवाजा खोलते ही कचरे की बदबू से सांस लेना दूभर हो जाता है। पल भर खड़ा होना भी मुश्किल है।
अब रोजाना कचरा न हटाए जाने से क्वारंटीन सेंटर के बाहर कूड़ा-कचरा का ढेर लग गया है। इससे संक्रमण का भी खतरा पैदा हो गया है। कारण ये कचरा हल्की सी तेज हवा से उड़ कर जहां-तहां फैल रहा है।
ऐसा नहीं कि नगर निगम के अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं, पर सब कुछ जानते हुए भी वो हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो