scriptपुलिस लॉकअप में राजपति की मौतः गरीब सेना ने MP सरकार से की ये मांग | Gareeb army demanded financial assistance and job to Rajapati family | Patrika News

पुलिस लॉकअप में राजपति की मौतः गरीब सेना ने MP सरकार से की ये मांग

locationसतनाPublished: Sep 29, 2020 04:11:53 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-आरोपी थाना प्रभारी को लिया निशाने पर

सिंहपुर थाने के थानेदार और मृत राजपति कुशवाहा (फाइल फोटो)

सिंहपुर थाने के थानेदार और मृत राजपति कुशवाहा (फाइल फोटो)

सतना. थाने के लॉकअप में थानेदार की सर्विस रिवाल्वर से हुई राजपति कुशवाहा की मौत से सभी आक्रोशित हैं। प्रदेश शासन के लिए भी यह वारदात बड़ी चुनौती के रूप में सामने दिख रही है। वह भी तब जब प्रदेश में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। ऐसे में प्रायः सभी विपक्षी दल, सरकार पर निशाना साधे हुए हैं। कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तो घटना के तत्काल बाद ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला था। अब मध्य प्रदेश गरीब सेना ने भी मोर्चा खोल दिया है।
मध्य प्रदेश गरीब सेना ने पुलिस लॉकअप में मौत प्रकरण में सिंहपुर थाना प्रभारी समेत अन्य सभी पुलिसकर्मियों को आरोपी करार देते हुए प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को नौकरी तथा दो करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की मांग की है। साथ ही थाना प्रभारी व समस्त स्टॉफ की फारेसिंक जांच कराने और गरीब सेना ने थाना प्रभारी विक्रम पाठक एवं अन्य आरक्षकों की अकूत संपत्ति की भी जांच कराने की शासन से मांग की है। गरीब सेना के नेताओं ने मंगलवार 29 सितंबर को दोपहर 12 बजे मध्य प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को सौपा।
ये भी पढें- थानेदार की सर्विस रिवाल्वर से आरोपी की मौत पर MP में शुरू हुई राजनीति

गरीब सेना के मित्रों ने कहा है कि सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक एवं आरक्षकों ने राजपति कुशवाहा को गांव के लल्लू गर्ग की शिकायत पर रविवार को दोपहर थाने लाए। कुशवाहा को लॉकअप में बंद कर दिया, फिर शराब के नशे में चूर थाना प्रभारी ने अपनी वर्दी का रौब दिखाते हुए राजपति के सिर पर गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
मांग करने वालों में गरीब सेना के मित्र एडवोकेट केपी पाल, पूर्व पार्षद महिंद वर्धन सिद्धार्थ, प्रदेश अध्यक्ष रामनिरंजन विश्वात्मा, जनपद सदस्य सुदामा प्रजापति, नंदकिशोर प्रजापति, ओपी गुप्ता, उपाध्यक्ष संजू सिंह, पूर्व जनपद सदस्य केपी दाहिया सहित अन्य लोग शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो