नए साल पर दें सेहद भरे उपहार

नए साल पर दें सेहद भरे उपहार
Gifted helthy Gifts On the new year

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 31 2018 08:55:06 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

लोगों को हेल्थ केयर के लिए कर सकेंगे इन अनोखे गिफ्ट्स से अवेयर

सतना. नए साल के मौके पर अपने प्रिय जनों को तोहफे देने का रिवाज है । लोग खाने पीने की चीजों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक सामान फैशन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स गिफ्ट के तौर पर देते हैं । पर इस साल आप अगर कुछ हटकर उपहार दें तो वह भी इतनायूज फुल तो यह गिफ्ट हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा। एक्सपर्ट का कहना है कि इस साल अपने स्नेही जनों को कोई ऐसी गिफ्ट दी जाए जो उन्हें स्वस्थ और फि ट बनाए रखने में मददगार हो जिससे वे आपके तोहफे की वजह से हेल्थ के प्रति जागरूक बन सकें।

योगा मैट इज बेस्ट

आपसे जुड़े जो लोग योग करते हैं या आप चाहते हैं कि वे योग करें तो उन्हें आप योगा मैट गिफ्ट कर सकते हैं। आप सिंथेटिक मेट या हाथ से बुने मेड गिफ्ट कर सकते हैं । इस प्रकार आप अपनों को योग के लिए प्रेरित कर सकते हैं ।

जंप रोप से लग जाएगा चार चांद

हेल्दी रहने के लिए रस्सी कूदना भी एक बेहतर विकल्प होता है। अगर आप किसी जंप रोप गिफ्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए जो यह अच्छा गिफ्ट साबित हो सकता है । इसे आप उन लोगों को भी दे सकते हैं जो जिमिंग करते हैं।

रनिंग शूज देखकर मन होजाएगा खुश

यह गिफ्ट रनिंग के लिए प्रेरित करने वाला अच्छा तोहफ ा साबित होता है आप अपने घर के लोगों को अच्छे ब्रांड के रनिंग शूज गिफ्ट कर सकते हैं । यह कुछ सौ रुपए से लेकर कुछ हजार रुपए तक मिल सकते हैं। अपनी बजट के अनुसार आप इस गिफ्ट को चुन सकते हैं इसे आप किसी शॉप से खरीद सकते हैं या फि र ऑनलाइन मंगा सकते हैं।

ब्रेन सेंसिंग हेडबैंड

ब्रेनहेडबैंड का इस्तेमाल कुछ एक्सरसाइज के साथ किया जाता है । यह आपको कुछ मिनटो में अच्छा महसूस कराएगा। इसकी मदद से आप अपने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं यह बहुत ही प्रभावशाली है। हेडबैंड को एक एप से सिंक किया जाता है , जिसकी मदद से आप अपनी श्वसन प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

एक्टिविटी ट्रैकर

पिछले कुछ सालों में ये हेल्थ गैजेट काफ ी लोकप्रिय रहा है । इसे अपनी कलाई पर बांध कर आप आसानी से अपने स्टेप, डिस्टेंस, कैलोरी, और टाइम को ट्रैक कर सकते हैं। आपने कितनी कैलोरी ग्रहण की। कितनी खर्च की। कितना चले का लेखा जोखा यहां देखा जा सकता है । ब्लूटूथ के जरिए इसका डाटा अपने फ ोन में आ जाता है ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned