गूगल सिखाएगा लोकसभा चुनाव की सटीक रिपोर्टिंग

गूगल सिखाएगा लोकसभा चुनाव की सटीक रिपोर्टिंग
Google will provide accurate reporting of Lok Sabha elections

Jyoti Gupta | Publish: Mar, 07 2019 08:53:11 PM (IST) | Updated: Mar, 07 2019 08:53:12 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

कराना होगा इसके लिए पंजीयन

सतना. देश में होने वाले आमचुनाव 2019 के मद्देनजर सर्च इंजन गूगल की न्यूज इनीशिएटिव विंग द्वारा पत्रकारिता में रुचि रखने वाले व्यक्तियों और पत्रकारिता के छात्रों के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा। अखिल भारतीय स्तर पर होने वाली यह कार्यशाला हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, कन्नड़, गुजराती, उडिय़ा, तमिल, तेलगू, मराठी समेत 10 भाषाओं में अलग-अलग तिथियों को अलग-अलग स्थानों पर आयोजित की जाएगी। मध्य प्रदेश में हिंदी व अंग्रेजी विषय की कार्यशाला राजधानी भोपाल में 17 मार्च को होगी। जबकि एक दिन पहले सिर्फ अंग्रेजी भाषा के पत्रकारों के लिए कार्यशाला इंदौर में होगी। इसमें विशेषज्ञों द्वारा चुनाव के दौरान किस तरह से सटीक रिपोर्टिंग की जाती है, इसकी बारीकियां सिखाई जाएंगी। कार्यशाला में यूट्यूब के लिए चुनाव की रिपोर्टिंग, पत्रकारों के लिए डिजिटल सिक्योरिटी व सेफ्टी, विजुलाइजिंग, इलेक्शन डाटा, वेरीफि केशन एंड फैक्ट चेकिंग की बारीकियां सिखाई जाएंगी। इसके लिए पंजीयन कराना होगा। देश के 30 प्रमुख शहरों में होने वाली कार्यशाला में सहभागी बनने के इच्छुक उम्मीदवार सर्च इंजन पर गूगल न्यूज न्यूज इनीशिएटिव विंग वर्कशॉप 2019 टाइप करें। इसे पंजीयन का लिंक प्राप्त हो जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned