scriptघूमने के बहाने निकले और उतार दिया मौत के घाट | Got out on the pretext of roaming and killed him | Patrika News

घूमने के बहाने निकले और उतार दिया मौत के घाट

locationसतनाPublished: Jan 19, 2021 11:03:53 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

युवती से पीछा छुड़ाना चाहता था युवक, पुलिस की गिरफ्त में आया हत्या का आरोपी, अमदरा थाना क्षेत्र में हुई थी वारदात

crime

crime

सतना. अमदरा थाना इलाके में गला रेत कर युवती की हत्या का पर्दाफास पुलिस ने चंद घंटों में ही कर लिया। यह बात सामने आई है कि युवती को घुमने के लिए साथ ले जाने के बाद आरोपी युवक ने हत्या कर दी। एसपी धर्मवीर सिंह के निर्देशन में एसडीओपी मैहर हिमाली सोनी की टीम ने मृतका की पहचान होने के कुछ देर बाद ही आरोपी को गिरफ्त में ले लिया। अब आरोपी से पूछताछ की जा रही है। उसे मंगलवार को पुलिस अदालत में पेश करेगी।
पता चला है कि पाला गांव से लगी नहर के किनारे रामकेश यादव के अरहर के खेत में रविवार की सुबह युवती का शव मिला था। शव मिलने के कई घंटों बाद तक मृतका की पहचान नहीं हो पाई थी। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह खुद मौके पर पहुंचे थे। उनके साथ एसडीओपी हिमाली सोनी और फॉरेंसिक अधिकारी आरपी शुक्ला की टीम ने जांच कार्रवाही शुरू कर दी थी। अमदरा थाना प्रभारी महेन्द्र ओझा भी अपनी टीम के साथ पहचान कराने के प्रयास कर रहे थे। जब मृतका की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो अंधेरा होने पर सूचना आई कि युवती नादन देहात थाना क्षेत्र के देवरी गांव की वर्षा कुशवाहा है।
कटनी गए थे घूमने
युवती की पहचान होते ही पुलिस ने उसके परिजनों से पूछताछ की। पता चला कि 16 जनवरी को युवती कुटाई मैहर में रहने वाले पुष्पराज कुशवाहा पुत्र रामदास कुशवाहा के पास गई थी। तब से वापस नहीं लौटी। पहले भी युवती जाती थी इसलिए परिजन परेशान नहीं हुए और ना ही उन्होंने उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी। पुष्पराज का नाम सामने आते ही पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया। पकड़े जाने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि वह वर्षा का लेकर कटनी गया था। वहां घूमने के बाद ऑटो से नहर किनारे सूनसान जगह पर आए और फिर खेत में ले जाकर लड़की की हत्या कर दी।
दो साल से संबंध थे
यह बात सामने आई है कि युवती और आरोपी के बीच बीते दो साल से संबंध थे। युवती आरोपी युवक के साथ शादी करना चाहती थी। लेकिन कुछ समय से युवक उससे पीछा छुड़ाना चाहता था। दोनों के संबंधों की बात इनके परिवार को भी पता थी। दोनों के बीच बात बने इसके लिए परिवार के सदस्यों ने समझाया था। लेकिन युवती शादी करना चाहती थी इसलिए आरोपी उसे घूमने के बहाने लेकर गया और फिर गला दबाकर हत्या के बाद ब्लेड से उसका गला रेत दिया। पुलिस का कहना है कि हत्या से पहले बलात्कार की बात ना तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई और ना ही आरोपी ने पूछताछ में इस बारे में बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो