लॉकडाउन का पालन कराना अधिकारियों को पड़ा भारी, भीड़ ने बरसाए पत्थर, शासकीय वाहन भी तोड़े

भीड़ ने अधिकारियों बरसाए पत्थर, खबर में जानिये कारण।

By: Faiz

Updated: 12 Apr 2021, 01:14 AM IST

सतना/ मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट में शासकीय अधिकारियों और पुलिस को लॉकडाउन का पालन कराना उस समय भारी पड़ गया, जब अधिकारी जनता से लॉकडाउन का पालन कराने की अपील करने एक इलाके में गए थे। आपको बता दें कि, घटना चित्रकूट के नयागांव थाने मात्र 100 मीटर की दूरी पर स्थित खटकीना मोहल्ले में हुआ। दरअसल, टीम को मिली जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के बावजूद इलाके में एक दुकान खुली थी, जिसे बंद कराने के दौरान स्थानीय रहवासियों ने विरोध स्वरूप सरकारी अमले पर पत्थर बरसाना शुरु कर दिये। इस दौरान आला अधिकारी तो किसी तरह पत्थरों की बरसात की चपेट में आने से बच गए, लेकिन नगर पंचायत के कई कर्मचारी घटना में घायल हुए हैं। साथ ही, कई वाहन भी पथराव के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं। फिलहाल, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अमानवीयता के चेहरे दोनो तरफ : कहीं कोरोना मरीजों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, तो कहीं लोगों ने बरसाए अधिकारियों पर पत्थर


दुकान बंद करने को कहा, तो शुरु कर दिया पथराव

news

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एसडीएम पीएस त्रिपाठी के साथ एसडीओपी गौरी शंकर अहिरवार, निरीक्षक थाना नयागांव संतोष कुमार तिवारी, सीएमओ केपी सिंह, नायब तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह अलग अलग वाहनों में एक साथ नगर भ्रमण पर निकले थे। लॉकडाउन का पालन कराते हुए जब टीम खटकीना मोहल्ले पहुंची, तो वहां पर टीम को एक दुकान खुली मिली। खास बात ये है कि, दुकान के पास ही कुछ लोगों का समूह शराब पी रहा था। ये नजारा देखते ही टीम ने दुकान बंद कराने का कहते हुए सभी को खदेड़ा तो बस्ती में अचानक ही भीड़ इकट्ठी हो गई। विवाद करते हुए लोगों ने अचानक पथराव कर दिया। बता दें कि, पत्थरबाजों में महिलाएं भी शामिल थीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना संक्रमित परिवार को पुलिस द्वारा पीटने का मामला, कमलनाथ बोले- 'शिवराज जी ये अमानवीयता और बर्बरता है'


घटना में घायल हुए ये कर्मचारी

लॉक डाउन के आदेश का उल्लंघन करते हुए पुलिस प्रशासन के वाहनों पर पथराव करने वालों ने चित्रकूट नगर पंचायत के कर्मचारियों को भी चोटें आई हैं। पथराव के दौरान कर्मचारी राधेश्याम पटेल, संजय यादव, अनुज पटेल, राजेश यादव, छोटू पटेल को चोट आई हैं। इन सभी का मेडिकल परीक्षण भी करा लिया गया है।


इनके खिलाफ केस दर्ज

news

नयागांव थाना पुलिस ने प्रशासनिक अमले पर पथराव करते हुए शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, वाहनों में तोड़फोड़, कर्मचारियों को घायल करने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 10 नामजद समेत 25 से 30 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ अपराध कायम किया है। नगर पंचायत कर्मचारी प्रभात सिंह की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 147, 149, 353, 332, 336, 337, 188 व सार्वजनिक सम्पत्ति निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत कायमी की गई है। इसमें पार्षद श्याम लाल, उसकी पत्नी शांति देवी, सुनील, धीरेन्द्र विष्णु, राजू, मनीष मन्नू, अजय, वीरेंद्र समेत अन्य आरोपी शामिल हैं।

 

खंडवा में कोरोना मरीजों पर पुलिस की बर्बरता, चित्रकूट में अधिकारियों पर लोगों ने बरसाए पत्थर - Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned