scriptGovernment's bulldozer on illegal construction of criminals in Satna | रीवा के बाद सतना में चला अपराधी के अवैध निर्माण पर सरकार का बुल्डोजर | Patrika News

रीवा के बाद सतना में चला अपराधी के अवैध निर्माण पर सरकार का बुल्डोजर

सरकारी जमीन में बना मकान महज दो घंटे में जमींदोज, आरोपी पर दर्ज हैं 24 मामले, मारपीट का वीडियो बनाकर करता था वायरल

 

सतना

Published: April 06, 2022 02:14:07 am

सतना। रीवा में रेडकांड के बाद शुरू कार्रवाई की आंच सतना तक पहुंच चुकी है। प्रदेश में माफिया के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत शुरू हुई कार्रवाई की जद में सतना के वे अपराधी भी आ गए हैं जिन्होंने जुर्म से दौलत कमाकर संपत्ति बनाई है। सतना में पहली कार्रवाई मंगलवार को कोलगवां थाना इलाके के गहरा नाला से लगी हुई नई बस्ती की दुर्गा नगर कॉलोनी में हुई। यहां पुलिस, नगर निगम व राजस्व अमले ने मिलकर अपराधी विपिन जायसवाल के पक्के मकान को जमींदोज कर दिया।
Government's bulldozer on illegal construction of criminals in Satna
Government's bulldozer on illegal construction of criminals in Satna
Police Action on illegal construction of criminal'S
IMAGE CREDIT: patrika
police team on the spot
IMAGE CREDIT: patrika
थानों में दो दर्जन प्रकरण
अपराधी विपिन ने सरकारी जमीन में कब्जा कर बीस बाई तीस एरिया में मकान तान लिया था। उसके खिलाफ थानों में गंभीर अपराधों के दो दर्जन प्रकरण कायम हैं। वह कई साल से अवैध शराब के धंधे में लिप्त होकर कई तरह के अपराधों को अंजाम देता था। बताया गया कि कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी धर्मवीर सिंह के निर्देश पर अपराधी विपिन जायसवाल के घर को ध्वस्त करने पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी दोपहर तीन बजे मौके पर पहुंचे।
Government's bulldozer on illegal construction of criminals in Satna
IMAGE CREDIT: patrika
मकान ढहाने से पहले काटी बिजली
अवैध निर्माण ढहाने से पहले विपिन के मकान की बिजली काटी गई और अंदर रखे सामान को बाहर निकाला गया। बताया गया कि विपिन और उसके दोनों भाई फरार चल रहे हैं। मौके पर अमले को उसकी पत्नी रिंकी और एक किरायेदार महिला मिली। नगर निगम के अमले ने जेसीबी पहुंचने के पहले हथौड़ा चलाकर मकान की दीवार तोड़ी। जेसीबी के पहुंचने पर चार कमरों का बना मकान एक घंटे के अंदर तोड़कर गिरा दिया गया।
तैनात रही पुलिस
कार्रवाई के दौरान कोई खलल न हो, इसके भरपूर इंतजाम किए गए थे। प्रशासनिक अमला महिला पुलिस बल के साथ कार्रवाई करने पहुंचा था। पुलिस ने आरोपी के घर में सोमवार को नेाटिस भेजी थी। मौके पर एसडीएम सुरेश जाधव, सीएसपी महेंद्र सिंह, टीआइ कोलगवां देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान, तहसीलदार बीके मिश्रा, ननि के अतिक्रमण दस्ता प्रभारी रमाकांत शुक्ला, टीआइ कोतवाली एसएम उपाध्याय मौजूद रहे।
गली में बनी दीवार को तोड़ जेसीबी ने बनाया रास्ता
विपिन जायसवाल के मकान के साथ ही अमले ने एक और निर्माण तोड़ा। हालांकि वह किसी अपराधी का नहीं था। बताया गया कि ऊबड़-खाबड़ तंग गली से जेसीबी आगे नहीं बढ़ पा रही थी। मोड़ पर एक दीवार जेसीबी की राह में रोड़ा बन रही थी, जिसे ध्वस्त कर रास्ता बनाया गया। यह निर्माण रामचंद्र कुशवाहा ने किया था। वह अधिकारियों के आगे गिड़गिड़ाया भी। इस पर उससे कहा गया कि गली में अवैध निर्माण किया है तो उसका परिणाम भोगना पड़ेगा। आरोपी विपिन की पत्नी ने आरोप लगाया कि मकान उसके ससुर के नाम पर है और उसकी ननद रेणु जायसवाल का मकान भी तोड़ा गया है। अधिकारियों ने बताया कि जो बेजा निर्माण गिराया गया है वह आरोपी विपिन का है।
Vipin jaiswal
IMAGE CREDIT: patrika
कौन है विपिन जायसवाल जो सतना में बना प्रशासन का पहला निशाना
28 साल का विपिन जायसवाल कोलगवां थाना का वांटेड अपराधी है। उसके खिलाफ 24 अपराध दर्ज हैं, दो में फरार चल रहा है। इसका पूर्व में जिलाबदर हो चुका है। चार साल पहले यह एक गैंग के साथ पेट्रोल पम्प की डकैती की साजिश रचते पकड़ा गया था। विपिन कई बार जेल गया और आते ही शराब की तस्करी में लिप्त हो जाता था। विपिन अपने भाइयों के साथ मिलकर गिरोह चलाता है। हाल ही में सोलह लाख की कार में जो शराब पकड़ी गई थी उसमें विपिन भी आरोपी था। मोहल्ले में दहशत कायम करने के लिए विपिन और उसके साथी मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड कर देते थे। बीते दिनों ऐसा मामला सामने आया था। विपिन के भाई राहुल पर कोलगवां और रामपुर में 4 जबकि प्रिंस उर्फ आनंद जायसवाल पर 18 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।
जेसीबी के पंजे से नहीं बच पाए थे जस्सा व सिकंदर
अपराधियों द्वारा किए गए निर्माण को धराशायी करने की दो साल के अंदर यह तीसरी कार्रवाई है। इसके पहले कुख्यात तस्कर जस्सा व बलात्कार के आरोपी सिकंदर के ठिकाने तोड़े गए थे। चार राज्यों में गांजा और शराब की तस्करी का नेटवर्क ऑपरेट करने वाले कुख्यात तस्कर अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा की प्रॉपर्टी को प्रशासन के बुल्डोजरों ने 2020 में धराशायी कर दिया था। उसके अपने गांव पोड़ी में पांच मकान जमींदोज कर दिए गए थे। कार्रवाई में जस्सा को लगभग 1 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया गया था। सतना में नाबालिग के साथ बलात्कार और ब्लैकमेलिंग के आरोप में पकड़े गए सिकंदर के नजीराबाद स्थित अवैध फार्म हाउस को भी ध्वस्त किया गया था।
लंबी है संगीन वारदातों की फेहरिस्त
माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान में जिला पुलिस को निर्देश दिए गए थे कि यदि सतना में कोई माफिया या बड़े अपराधी हों तो उनको चिह्नित कर प्रमुखता से अवैध निर्माण ढहाए जाएं। इसके बाद विपिन जायसवाल कार्रवाई की जद में आ गया। पुलिस के अनुसार उसका दो बार जिलाबदर किया जा चुका है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती के प्रयास, लूट और शराब तस्करी के संगीन अपराध दर्ज हैं। वह फरार भी चल रहा था जिसके चलते माफिया के उस खांचे में फिट बैठ गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.