scriptशाम को परीक्षा, रात में कापियां चेक हुई और सुबह जारी कर दिया Result | Gramodaya became the first university in the state to issue exam resul | Patrika News

शाम को परीक्षा, रात में कापियां चेक हुई और सुबह जारी कर दिया Result

locationसतनाPublished: Jan 26, 2022 03:12:13 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– 24 घंटे में परीक्षा परिणाम जारी करने वाला प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय बना ग्रामोदय

984003-cbse.jpg

कापियां

सतना। शाम को परीक्षा, रात में कापियां जांची और सुबह छात्रों का परीक्षा परिणाम घोषित। छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा लेने के बाद 24 घंटे के अंदर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। ग्रामोदय विश्वविद्यालय यह उपलब्धि हासिल करने वाला देश का पहला विवि बन गया है। जी हां कोरोनाकाल में छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा कराने के बाद छात्रों को परिणाम के लिए महीनों इंतजार न करना पड़े।

परीक्षा परिणाम घोषित कर रिकॉर्ड कायम

इसके लिए ग्रामोदय विवि के कुलपति डॉ. भरत मिश्रा के निर्देश पर नवाचार करते हुए महाविद्यालय के प्राध्यापक व परीक्षा नियंत्रण ने परीक्षा समाप्त होने के दूसरे दिन परीक्षा परिणाम घोषित कर रिकॉर्ड कायम किया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ ललित कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा व मूल्यांकन के नवाचार के रूप में 24 जनवरी को संपन्न एमएससी कृषि प्रसार के तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम 25 जनवरी क घोषित कर दिया गया है। कहा, स्टाफ की मेहनत से संभव हुआ है ।

ऐसे तैयार किया परीक्षा परिणाम

परीक्षा नियंत्रिक ने बताया कि 24 घंटे में परीक्षा परिणाम घोषित करने का अनुभव विवि के कर्मचारियों को पहले से था। एक सप्ताह पूर्व शुरू हुई छात्रों की ऑफलाइन परीक्षा के बाद कुलपति ने परीक्षा खत्म होने के 24 घंटे में परिणाम जारी करने के निर्देश दिए। उनके मार्गदर्शन में प्राध्यापकों ने आज का काम आज की तर्ज कर करते हुए परीक्षा के तुरंत बाद मूल्यांकन व अंक ऑनलाइन कर दिया | 24 जनवरी को एमएससी, कृषि प्रसार की परीक्षा समाप्त हुई तो शाम का सभी कांपियों का मूल्याकन कराया गया। रात में अंक ऑनलाइन कर दिए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87c0l4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो