ग्रामोदय महोत्सव : पेंटिंग और गायन में दिखा टैलेंट

ग्रामोदय महोत्सव : पेंटिंग और गायन में दिखा टैलेंट
Gramodya Mahotsav: Talent showing in painting and singing

Jyoti Gupta | Publish: Feb, 11 2019 09:45:57 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

महात्मा गांधी ग्रामोदय विवि ग्रामोदय महोत्सव के अंतर्गत एथलेटिक्स, क्रिकेट, वाद-विवाद, पेंटिंग, दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, एकल गायन, एकल गीत प्रतियोगिताएं हुईं

सतना. महात्मा गांधी ग्रामोदय विवि में हो रहे ग्रामोदय महोत्सव के अंतर्गत सोमवार को एथलेटिक्स, क्रिकेट, वाद-विवाद, पेंटिंग, दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, एकल गायन, एकल गीत प्रतियोगिताएं हुईं। छात्रों ने ग्रामीण खेलों और संस्कृति के प्रेरक प्रसंग दिखाए। कार्यक्रम की शुरुआत में कुलपति प्रो. नरेशचंद्र गौतम व प्रभारी कुलसचिव डॉ. जयंत कुमार गुप्ता ने प्रतिभागियों से परिचय प्राप्त कर उत्साह बढ़ाया। महोत्सव के अध्यक्ष प्रो. आइपी त्रिपाठी ने बताया कि कार्यक्रम में बच्चों ने जमकर हुनर दिखाया। बौद्धिक प्रतियोगिता में 12 प्रतिभागियों ने अपने विचारों में समयानुकूल प्रस्तुतियां दी। 'सामाजिक विकास में सोशल मीडिया के बढ़ते कदम सहायक हैÓ विषय पर वाद विवाद हुआ। भारत के गांव के विकास में गांधी के रचनात्मक कार्यक्रमों की प्रासंगिकता विषय पर भाषण प्रतियोगिता हुई। योग प्रतियोगिता की अध्यक्षता डॉ. जितेंद्र शर्मा ने की। डॉ. तुषार कांत शास्त्री, डॉ अर्चना शर्मा, डॉ. गणेश प्रसाद गुप्ता निर्णायक मंडल में रहे। एथलेटिक्स के अंतर्गत दौड़-कूद प्रतियोगिता हुई। एकल गायन, समूह गायन में बच्चों ने टैलेंट दिखाया। सेवा संघ ट्रस्ट ने विवि परिवार के लोगों का निशुल्क नेत्र परीक्षण किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned