scriptSharadiya Navratri: मां शारदा के महागौरी स्वरूप का दिव्य शृंगार, मां का दिव्य दर्शऩ कर निहाल हुए श्रद्धालु | Grand decoration of Mahagauri form of Maa Sharda | Patrika News

Sharadiya Navratri: मां शारदा के महागौरी स्वरूप का दिव्य शृंगार, मां का दिव्य दर्शऩ कर निहाल हुए श्रद्धालु

locationसतनाPublished: Oct 24, 2020 06:00:46 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-Sharadiya Navratri की महाअष्टमी को मुंह अंधेरे से लग गई थी मां के दरबार में भक्तों की भीड़

मां शारदा का महागौरी स्वरूप में शृंगार व आरती

मां शारदा का महागौरी स्वरूप में शृंगार व आरती

सतना. शारदीय नवरात्र (Sharadiya Navratri) की महा अष्टमी पर शनिवार को मैहर स्थित मां शारदा के महागौरी स्वरूप का विशेष शृंगार किया गया। बता दें कि शारदीय नवरात्र के आठवें दिन महागौरी के दर्शन पूजन की मान्यता है। ऐसे में मां प्रधान पुजारी पवन महाराज ने सुबह मां शारदा के महागौरी स्वरूप का दिव्य श्रृंगार कर महाआरती की। वैसे आज सुबह से ही मैहर में भक्तों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी है। बताया जा रहा है कि महाअष्टमी की रात तक देश भर से लगभग 50 हजार श्रद्धालुओं के मैहर आने की उमीद है। नवरात्र के अंतिम दिनों में अब ऐसी ही भीड़ जमा रहने की संभावना जताई जा रही है।
मैहर वाली मां शारदा
मां शारदा मंदिर प्रबंधक समिति के मुताबिक अब तक नवरात्र के इन आठ दिनों में तकरीबन साढ़े तीन लाख श्रद्धालु मां के दरबार में मत्था टेक चुके हैं। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि कोरोना काल के पूर्व रोजाना एक से दो लाख भक्त दर्शन के लिए पहुंचते थे। इस बार यह संख्या प्रतिदिन 50 हजार के आस-पास है।
श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ रेलवे पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस, मेला क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही है। रेलवे स्टेशन से लेकर रोपवे मार्ग व मंदिर परिसर में आने-जाने वाले हर एक श्रद्धालुओं पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। श्रद्धालुओं की निगरानी के लिए मेला परिसर में अलग से सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां पर बैठे कर्मचारी पूरे मंदिर व मेला परिसर की निगरानी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो