scriptGurugram crime branch raided in satna | गुरुग्राम क्राइम ब्रांच की सतना में दबिश, ग्राहक बनकर दुकान से खरीदा हरियाणा का 'जनकल्याण' | Patrika News

गुरुग्राम क्राइम ब्रांच की सतना में दबिश, ग्राहक बनकर दुकान से खरीदा हरियाणा का 'जनकल्याण'

दस दुकानों में छापामारी, एक दुकान से मिली सरकारी योजना की सिलाई मशीन, हरियाणा एडीजी निर्देश पर जांच शुरू

सतना

Published: April 30, 2022 12:53:03 pm

सतना. हरियाणा पुलिस की गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को सतना में ताबड़तोड़ छापामारी की। टीम में शामिल अधिकारी शहर के पन्नीलाल चौक, स्टेशन रोड व सेमरिया चौक िस्थत दस दुकानों में पहले ग्राहक बनकर गए फिर गोदाम में स्टॉक की जांच की। क्राइम ब्रांच यहां यह पता लगाने आई थी कि हरियाणा सरकार द्वारा महिलाओं को मुफ्त में दी जाने वाली सिलाई मशीन चोरी-छिपे बेची जा रही है या नहीं। जांच करने आए अ धिकारी उस समय सकते में आ गए जब शहर के सेमरिया चौक िस्थत एक दुकान से हरियाणा सरकार की दो मशीनें मिलीं। उनमें जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की फोटो, लोगो व हरियाणा भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड लिखा था, उन जगहों को स्टीकर लगाकर छिपा दिया गया था। तीन सदस्यीय क्राइम ब्रांच ने दुकानदार से लंबी पूछताछ की। हालांकि दुकान में मशीनें कैसे पहुंचीं यह पूछे जाने पर दुकानदार अंजान बन गया। उसने क्राइम ब्रांच को बताया कि एक यादव है जो शहर में कई जगह इस तरह की मशीनें सप्लाई करता है।
Satna Patrika exposed scandal
Satna Patrika exposed scandal
Gurugram crime branch raided in satna
IMAGE CREDIT: patrika
चार हजार में खरीदी दो मशीन, बिल भी मांगा
बताया गया कि इंस्पेक्टर राज सिंह की अगुवाई में गुरुग्राम से क्राइम ब्रांच की टीम सबसे पहले सुबह करीब 11 बजे पन्नीलाल चौक पहुंची। यहां एएसआइ सुशील कुमार को ग्राहक बनाकर सस्ती सिलाई मशीन दिखाने को कहा गया। टीम को जिस केशरिया कलर की सिलाई मशीन की तलाश थी, वह नहीं मिली। लेकिन, दुकानदार के हाव-भाव संदिग्ध लगने पर उसके गोदाम में छापामारी की गई। टीम को इस दुकान से कुछ नहीं मिला। स्टशेन रोड व पन्नीलाल चौक से टीम को पता चला कि बसस्टैंड व सेमरिया चौक पर कुछ दुकानों में बाहर की सस्ती मशीनें बिकती हैं। टीम सेमरिया चौक में लक्ष्मी वाॅच कंपनी पहुंची। इस दुकान में ड्राइवर को ग्राहक बनाकर भेजा। ड्राइवर ने जब सस्ती मशीन मांगी तो दुकानदार हनी छुट्टानी ने जो मशीन निकाली उसे देख अफसरों के कान खड़े हो गए। अफसरों ने बाहर से ड्राइवर को इशारा किया कि दस मशीन मांगो। दस मशीन मांगने पर दुकानदार ने कहा कि अभी सिर्फ दो नग ही बची हैं। क्राइम ब्रांच के इशारे पर चालक ने दोनों मशीन दो-हजार रुपए में खरीद ली और बिल भी ले लिया।
Crime branch bought Haryana's Government machine from Satna
IMAGE CREDIT: patrika
सप्लायर की तलाश, रैकेट के पीछे लगी पुलिस
सतना के बाजार में हरियाणा सरकार की फ्लैगशिप योजना की सिलाई मशीनें बिकने की पुष्टि होने पर क्राइम ब्रांच पूरे गड़बड़झाले की कडि़यां जोड़ने में लगी है। लक्ष्मी वाॅच कंपनी के प्रोप्राइटर हनी छुट्टानी से क्राइम ब्रांच को पता चला कि कोई यादव नाम का व्यक्ति सतना में मशीनें सप्लाई करता है। दुकानदार ने टीम को बताया कि सप्लायर कहां से आता है और कहां रहता है इसकी जानकारी नहीं है। क्राइम ब्रांच ने यादव नाम के सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। सप्लायर सतना का ही बताया जा रहा है। उसके पकड़ में आने के बाद पूरे रैकेट का खुलासा हो सकता है। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला कि यादव कई जिलाें में मशीनों की सप्लाई करता है। ऐसे में टीम अन्य जिलों में भी दबिश दे सकती है।
Crime branch bought Haryana's 'public welfare' from Satna as a customer
IMAGE CREDIT: patrika
एडीजी को देंगे रिपोर्ट, दर्ज होगी एफआइआर
बताया गया कि पूरे मामले की जांच हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के निर्देश पर की जा रही है। एडीजी ने गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच को पूरे मामले की पड़ताल की जिम्मेदारी सौंपी है। सतना में हरियाणा सरकार की सिलाई मशीनें मिलने के बाद इस मामले में अब बड़ी कार्रवाई हो सकती है। टीम में शामिल निरीक्षक राज सिंह ने बताया कि मामले की रिपोर्ट एडीजी को सौंपेंगे। उसके बाद एफआइआर दर्ज की जाएगी।

crime branch raided in satna
IMAGE CREDIT: patrika
पत्रिका खबर का असर: पत्रिका ने किया था मामले में बड़ा खुलासा
इस पूरे मामले का खुलासा अगस्त 2021 में पत्रिका ने हरियाणा का जनकल्याण मध्यप्रदेश में नीलाम शीर्षक से प्रमुखता से किया था। बताया गया था कि कैसे सतना के बाजार में हरियाणा भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की सिलाई मशीनें 1500 से 2000 रुपए में बिक रही हैं। जिस पर अब हरियाणा पुलिस ने संज्ञान लिया है। बता दें कि इन सिलाई मशीनों को हरियाणा सरकार ने अपने राज्य की महिलाओं को स्वरोजगार के वास्ते मुफ्त में देने के लिए खासतौर पर बनवाई थी। पत्रिका ने खुलासा किया था कि सप्लायर इन मशीनों में हरियाणा सीएम की फोटो व लोगो को स्टीकर से ढंककर बड़ा खेल कर रहे हैं। सतना के बाजार में हरियाणा सरकार की सिलाई मशीन सस्ती वाली के नाम से मांग में रहती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

हरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाबLIC IPO : एलआईसी आईपीओ आज होगा सूचीबद्ध, इतने रुपए पर होगी लिस्टिंगमध्यप्रदेश: दो समुदायों में तनाव के बाद देर रात नीमच सिटी में धारा 144 लागू'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.