scriptअब कोरोना टीकाकरण को अंतिम रूप देने में जुटा स्वास्थ्य महकमा | Health Department mobilized for corona vaccination | Patrika News

अब कोरोना टीकाकरण को अंतिम रूप देने में जुटा स्वास्थ्य महकमा

locationसतनाPublished: Jan 04, 2021 06:59:39 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

सीनियर डॉक्टर स्वास्थ्य केंद्रों में जा कर दे रहे वैक्सिनेशन का प्रशिक्षण

कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारी

कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारी

सतना. तकरीबन साल भर तक तांडव मचाने के बाद अब कोरोना वैक्सीन की खुराक का इंतजार हर देशवासी को है। हर कोई उतावला है कि कब वैक्सिनेशन शुरू हो और लोगों को महामारी से मुक्ति मिले। इसके लिए एक बार फिर से स्वास्थ्य महकमा आम लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर है। विभागीय आला अधिकारी मातहतों को प्रशिक्षण देने में जुट गए हैं। वैसे तैयारी पूरी हो चुकी है फिर भी बार-बार उसे दोहराया जा रहा है कि कहीं कोई चूक न हो जाए। कहीं किसी तरह की गड़बड़ी न हो।
इसी के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक अवधिया, डीआईओ डॉक्टर सत्येंद्र सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवराजनगर में रामनगर ब्लाक के बीएमओ डॉ. आलोक अवधिया सहित समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, सुपरवाइजर, एएनएम एमपीडब्ल्यू को कोविड-19 के टीकाकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम व संक्रमण से बचाव के लिए यह संभावित टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग को पहले लगाया जाएगा। कोविड-19 के टीकाकरण को लेकर हुई बैठक में यह तय किया गया की स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ ही महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारियों को यह टीका लगाया जाएगा। इसके साथ ही टीकाकरण अभियान के लिए खाका तैयार किया गया।
वैक्सीन के वितरण और आपूर्ति पर सतत नजर रखी जाएगी। इसके लिए पूर्व में टास्क फोर्स की बैठक एसडीएम केके पांडेय ले चुके हैं, जिसमें बीएमओ डॉ. आलोक अवधिया, जनपद सीईओ हरीश केसरवानी सहित समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद थे। टीकाकरण को लेकर हुई बैठक में मौजूद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा एचएमआईएमएस की समीक्षा बैठक भी ली गई।

ट्रेंडिंग वीडियो