जब केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री इस अस्पताल को देख रह गए दंग

-केंद्रीय मंत्री ने चिकित्सालय के लिए हर संभव मदद का दिया आश्वासन

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 18 Dec 2020, 06:33 PM IST

सतना. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे पहुंचे चित्रकूट और वहां दर्शन-पूजन के बाद सद्गुरु सेवा संघ द्वारा संचालित नेत्र चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस अस्पताल को देख वह अचंभित रह गए। कहा कि चित्रकूट जैसी जगह में इतना बड़ा चिकित्सालय देखकर अचंभित हूं। इसके लिए उन्होंने कहा कि रणछोड़दास का वाक्य भगवान पर भरोसा रखो तुम सब निमित्त हो भगवान सब पूर्ण करेंगे। उन्हीं के आशीर्वाद से इतना बडा काम आप लोग कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने चिकित्सालय के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित सदगुरु नेत्र चिकित्सालय जानकीकुंड चित्रकूट में केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री भारत सरकार अश्वनी कुमार चौबे ने चिकित्सालय के निदेशक डॉ. बीके जैन व ट्रस्टी डॉ. इलेश जैन से मुलाकात की। ट्रस्टी डॉ. इलेश जैन ने मंत्री को नेत्र चिकित्सालय व नेत्र चिकित्सा से संबंधित चिकित्सीय उपकरणों को बड़े ही सूक्षमता के साथ निरीक्षण कराया। केंद्रीय मंत्री ने मरीजों से मिलकर उन्हें उनके स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय नेत्र प्रशिक्षण केंद्र पहुंचकर ऑपरेटिंग मशीन में बैठकर प्रशिक्षण की गतिविधियों को समझा। फिर थ्री डी थिएटर में मोतियाबिंद की लाइव सर्जरी भी देखी। मंत्री ने अभी तक इस चिकित्सालय में 20 लाख से अधिक मोतियाबिंद आपरेशन व 5 हजार से ज्यादा नेत्र प्रत्यारोपण की जानकारी से अत्यधिक प्रसन्नाता व्यक्त की। उन्होंने डॉ. इलेश जैन से कहा कि इस अस्पातल की जो भी मदद हो सकेगी अवश्य करूंगा। यहां मंत्री का साल व श्रीफल के साथ स्वागत किया गया।

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे गुरुवार को चित्रकूट पहुंचे जहां उन्होंने भगवान कामतानाथ के दर्शन किए। उन्होंने तुलसी पीठ में जगद्गुरु रामभद्राचार्य से भी मुलाकात की।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned