scriptहृदय विदारक घटना: मामा के राज में नाली में पड़ी मिली लाडो | Heart disfiguring event: Laddo lying in the drain in the state of Mama | Patrika News

हृदय विदारक घटना: मामा के राज में नाली में पड़ी मिली लाडो

locationसतनाPublished: Nov 15, 2018 11:19:09 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

देवसर ग्राउंड के पास नाले में फेंकी गई नवजात

Heart disfiguring event: Laddo lying in the drain in the state of Mama

Heart disfiguring event: Laddo lying in the drain in the state of Mama

सिंगरौली. लबों पे उसके कभी बद्दुआ नहीं होती, बस एक मां है जो मुझसे खफा नहीं होती। मुनव्वर राणा की लिखी ये पंक्तियां औरों पर चरितार्थ होती हो लेकिन इस नवजात के लिए दुखदायी है। आखिर इसका क्या कसूर था, जो इसकी मां ने जन्म देते ही त्याग दिया। बेटी होना या कुछ और…। जियावन थाना क्षेत्र के देवसर ग्राउंड के पास नाले में फेंकी गई नवजात बच्ची को देखने वाले की जुबां पर मां के लिए बद्दुआ ही निकल रही थी। इसका जन्म दो-तीन दिन पहले ही हुआ है।
पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
शरीर से कमजोर है लेकिन कोमल और बेहद खूबसूरत है। सूचना पर पहुंची जियावन थाने की पुलिस ने नवजात ने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया है। जहां पर बच्ची को भर्ती किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उसकी आंख में चोट है। नवजात लाडो को देखते ही लोगों की आंखों में आंसू आ गए। लोगों को ऐसा लगा जैसे मानो वह मां को ढूंढ़़ रही है और कह रही है हे मां! तुम कहां हो। नवजात की देखरेख में नर्सों को सौंपा गया है।
अब किसकी मिलेगी गोद ?
जन्म के बाद मां की गोद इस बच्ची को नसीब नहीं हुई। अब कौन गोद लेगा। मां का आंचल मिलेगा कि नहीं, यह बड़ा सवाल है। अस्पताल में हर जुबां पर यह चर्चा का विषय बना हुआ है। फिलहाल अभी तक कोईभी आगे नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो