scriptगर्मी का कहर: लू लगने से राह चलते युवक की मौत, अब तक तीन लोगों ने तोड़ा दम | heat wave: Death of a young man walking on the road | Patrika News

गर्मी का कहर: लू लगने से राह चलते युवक की मौत, अब तक तीन लोगों ने तोड़ा दम

locationसतनाPublished: Jun 08, 2019 05:30:31 pm

Submitted by:

suresh mishra

कोलगवां थाना अंतर्गत गोपाल कॉलोनी की घटना, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

heat wave: Death of a young man walking on the road

heat wave: Death of a young man walking on the road

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत लू लगने से राह चलते युवक की मौत का मामला सामने आया है। अब तक अकेले सतना जिले में पांच दिन के अंदर तीन लोगों की मौत हो गई है। गर्मी के चलते बढ़ता तापमान पूरे विंध्य के लिए जानलेवा साबित होने लगा है। इसके पहले चार जून और छह जून को अमरपाटन क्षेत्र के ग्राम पंचायत खजुरी सुखनंदन में दो लोगों की मौत लू लगने से हो चुकी है।
केस-1: गश खाकर गिरा और हो गई मौत
सुखचैन शुक्ला पिता पुष्पराज 35 वर्ष निवासी बढोरा जिला सीधी, हाल मुकाम गोपाल कालोनी टिकुरिया टोला बस में कंडक्टरी करता था। वह सतना से सीधी रूट की बस पर चलता था। लेकिन शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे बस स्टैंड से पैदल घर जाते समय लू का शिकार हो गया। गोपाल कालोनी मोड़ पर पहुंचते ही गश खाकर जमीन पर गिर गया। आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने नब्ज टटोलते ही मृत घोषित कर दिया।
केस-2: अमरपाटन क्षेत्र में दो की मौत
अमरपाटन के ग्राम पंचायत खजुरी सुखनंदन में दो दिन के अंदर दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। सरपंच ने मामले की जानकारी जिला प्रशासन को देते हुए मार्गदर्शन मांगा है। बताया गया है कि खजुरी गांव के रामचंद केवट की 4 जून को मौत हो गई, जबकि उनकी तबीयत एक दिन पहले ही लू लगने के कारण खराब हुई थी, जिसको परिजनों ने सामान्य लिया था। इसी तरह गुरुवार 6 जून को रामबाई केवट की मौत लू लगने से हो गई। जब ये मामला सरपंच कमलेश कुमार के संज्ञान में आया तो उन्होंने गुरुवार को जिला प्रशासन को पत्र लिखते हुए जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो