script

सरपंच ने दबंगों की बात मानकर नहीं बनाई 60 मीटर सड़क, 50 घरों के लोग बने बंधक

locationसतनाPublished: Jul 12, 2019 04:30:58 pm

Submitted by:

suresh mishra

बिरसिंहपुर तहसील की कलबलिया पंचायत का मामला, पीसीसी सड़क के बीच छोड़ दिया 60 मीटर का पैच, घरों में घुस रहा पानी

Heavy Rain Flood: Rain Water Entering in the house in satna

Heavy Rain Flood: Rain Water Entering in the house in satna

सतना। बिरसिंहपुर तहसील के कलबलिया ग्राम पंचायत का बरहुला टोला में ग्रामीण जलभराव की समस्या से परेशान हैं। बताया कि कलबलिया पंचायत अंतर्गत आनी वाली इस बस्ती में करीब 50 परिवार रहते हैं, लेकिन आम रास्ते में सप्ताह भर से पानी भरा हुआ है। आने-जाने में परेशानी हो रही है। पीडि़तों ने सीएम हेल्पलाइन तक शिकायत दर्ज कराई, लेकिन राहत नहीं मिली है।
60 मीटर सड़क नहीं बनाई
उनका आरोप है कि सरपंच ने रसूखदारों के कहने पर 60 मीटर सड़क नहीं बनाई। जिससे जलभराव की यह समस्या हो रही है। गत दिनों हुई बारिश के बाद 50 परिवार घर में हो गए थे। ग्रामीणों की मानें तो सड़क के एक तरफ रामतुला तिवारी और दूसरी तरफ नरेंद्र तिवारी का कच्चा मकान है। सरपंच ने प्रधानमंत्री रोड से रामतुला तिवारी के घर तक पीसीसी सड़क बना दी, लेकिन नाली का निर्माण नहीं कराया। जबकि जनपद ने नाली और सड़क निर्माण के लिए बजट जारी किया था।
7 दिन से पानी भरा
ग्राम पंचायत की लापरवाही से आम रास्ते पर 7 दिन से पानी भरा हुआ है। शिकायतकर्ता सड़क में जमा पानी निकलवाने व अधूरा कार्य पूर्ण करने की मांग की है। शिकायत के साथ वर्क आर्डर दिखाते हुए बताया कि रामबरण तिवारी के घर से प्रधानमंत्री सड़क तक पीसीसी व नाली निर्माण कराने का उल्लेख है। दोनों की लागत 6 लाख 9 हजार रुपए निर्धारित की गई थी, लेकिन सरपंच ने आधा-अधूरा निर्णाण कर राशि निकाल ली। रामतुला तिवारी के घर तक सड़क बनाकर 60 मीटर छोड़ दिया गया। इसके बाद रामबरण तिवारी के घर तक पीसीसी सड़क बना दी। नाली कहीं नहीं बनाई।
अभी तक मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। न ही कोई आवेदन आया है। पत्रिका के माध्यम से जानकारी मिली है। पटवारी को भेजकर मौका मुआयना कराऊंगा। अगर बारिश का पानी दबंगों के द्वारा रोका गया है तो कार्रवाई होगी।
मनीष पाण्डेय, तहसीलदार बिरसिंहपुर
अभी मुझे मामले की जानकारी नहीं थी। 12 जुलाई को मैं स्वयं गांव जाकर देखता हूं। लोगों को समझाइश देकर पानी निकालने की व्यवस्था की जाएगी।
श्रीराम शुक्ला, सचिव कलबलिया पंचायत

ट्रेंडिंग वीडियो