scriptवारंट तामीली का सौदा करता रहा होमगार्ड, वीडियो वायरल | Homeguard deals with warrant removal, video viral | Patrika News

वारंट तामीली का सौदा करता रहा होमगार्ड, वीडियो वायरल

locationसतनाPublished: Jun 15, 2019 12:47:04 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

एडिशनल एसपी ने शुरू कराई जांच, होमगार्ड की लाइन वापसी की गई

traffice police

MP police alert: Traffic Police Paste On Vehicles Fake Invoices

सतना. एक ओर सम्मन वारंट तामील कराने के लिए पुलिस के आला अफसर एेड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं और दूसरी ओर एक होमगार्ड चंद नोटों के लिए वारंट का सौदा कर रहा है। चेक बाउंस के मामले में अदालत से जारी हुए वारंट की तामीली के लिए एक होमगार्ड सौदा करता रहा और उसका वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में जिस तरह होमगार्ड की हरकतें और भाषाशैली है उसने पुलिस की वर्दी पर एक दफा फिर दाग लगाया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही प्रभारी एसपी व एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी ने होमगार्ड सतय नारायण मिश्रा की कोलगवां थाना से होमगार्ड लाइन में वापसी करा दी है। इसके साथ ही मामले की जांच बैठाई गई है। एएसपी सोलंकी ने कहा है कि इस कृत्य के लिए होमगार्ड को बर्खास्त कराने की कार्रवाही की जाएगी।
यह है मामला
वीडियो में होमगार्ड सतय नारायण खुद कह रहा है कि उसके पास चेक बाउंस के प्रकरण में अदालत से जारी गिरफ्तारी वारंट है। यह वारंट तामील कराने वह रीवा रोड में बॉडी मेकर्स का काम करने वाले राजेश विश्वकर्मा के यहां गया था। बताया गया है कि राजेश के पिता ने सुमित ट्रेडर्स से लोहा खरीदा था जिसका भुगतान नहीं करने पर मामला कोर्ट पहुंचा और इसी प्रकरण में वारंट जारी हुआ था। राजेश पर वारंट तामीली का दबाव बनाने हुए रकम एेंठी जा रही थी। जबकि वारंअ उसके पिता के नाम पर जारी है।
माल खर्च करो तो रिपोर्ट लगा दूंगा
होमगार्ड ने गिरफ्तारी वारंट में कार्रवाही से बचाने के लिए रुपयों की मांग की। उसने कहा कि नोट खर्च करो तो अभी रिपोर्ट बनाकर लगा दूंगा। होमगार्ड ने दो हजार रुपए मांगे थे। वीडियो में इस बात का जिक्र भी है कि इसी वारंट को तामील नहीं कराने के एवज में जनवरी में पुलिस को १५ हजार रुपए दिए। इसके बाद होमागार्ड को वीडियो वायरल होने के एक दिन पहले ही साढ़े ६ सौ रुपए दिए गए थे। लेकिन वह और रकम की मांग कर रहा था। होमगार्ड अपने वाहन एमपी १९ एमएम ८३३३ से मौके पर पहुंचा था। जहां से उसका वीडियो वायरल हुआ।
पड़ोसी को धमकाया
वारंट तामील कराने गए होमगार्ड के मन का काम नहीं हुआ तो उसने आरोपी के बेटे को धमकाना शुरू कर दिया। इस पर पड़ोस में बॉडी मेसर्क का काम करने वाले युवक ने कानून की बात की तो होमगार्ड खुद वारंट फाडऩे की कोशिश करते हुए उस युवक को फंसाने की धमकी देने लगा। इस दौरान होमगार्ड ने अभद्रता की और वहां मौजूद लोगों को वर्दी का रसूक भी दिखाया।
वर्जन….
वीडियो वायरल होने पर होमगार्ड की लाइन वापसी कर दी गई है। जांच कराते हुए उसके बर्खास्तगी की कार्रवाही की जाएगी।
– गौतम सोलंकी, एडिशनल एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो