scriptपत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने पर पति को उम्रकैद, दहेज के रूप में की थी ये डिमांड | Husband life imprisonment for leading wife to suicide in satna | Patrika News

पत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने पर पति को उम्रकैद, दहेज के रूप में की थी ये डिमांड

locationसतनाPublished: Dec 13, 2019 05:29:32 pm

Submitted by:

suresh mishra

पत्नी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने पर पति को उम्रकैद, दहेज के रूप में की थी ये डिमांड

Husband life imprisonment for leading wife to suicide in satna

Husband life imprisonment for leading wife to suicide in satna

सतना/ दहेज के लिए पत्नी को प्रताडि़त और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले पति को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश नागौद दिनेश कुमार शर्मा की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। कोर्ट ने अभियुक्त को आठ हजार रुपए के अर्थदंड से भी दंडित किया। अभियोजन की ओर से एजीपी राजेश मिश्रा ने अदालत में पैरवी की।
एजीपी राजेश मिश्रा ने बताया, उचेहरा के गोबराव खुर्द गांव निवासी अजय कोल की शादी सुधा के साथ हुई थी। अजय शादी के छह माह बाद से ही अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगा था। अभियुक्त पत्नी से मोटर सायकल सहित पचास हजार रुपए नगदी की मांग कर रहा था।
सुधा ने मामले की जानकारी अपनी मां को दी। मां ने अभियुक्त को समझायाा कि वह जल्द ही पैसे सहित मोटर सायकल का प्रबंध कर देगी। इसी दौरान सुधा की अस्वभाविक परिस्थ्िितातियों में फांसी लगाने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु की।
सुधा की मां सहित अन्य परिजनों के बयान दर्ज किए गए। अजय के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया। मामला विचारण के लिए एडीजे कोर्ट को प्राप्त हुआ। कोर्ट ने विचारण के दौरान अभियुक्त अजय कोल पिता कल्ललू कोल उम्र 23 निवासी ग्राम गोबराव खुर्द थाना उचेहरा के खिलाफ अपराध प्रमाणित होना पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो