scriptथाने में मेरे नाम 8 एफआईआर हैं, लीगल हो या अनलीगल काम तो करना होगा… | I have 8 FIR, be it legal or illegal, work will have to be done... | Patrika News

थाने में मेरे नाम 8 एफआईआर हैं, लीगल हो या अनलीगल काम तो करना होगा…

locationसतनाPublished: Nov 24, 2021 09:40:45 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

महिला पटवारी को एक सिरफिरे ने फर्जी नामांतरण न करने पर दी धमकी
पहले भी उत्तर प्रदेश सीएम हाउस उड़ाने की दे चुका है धमकी

थाने में मेरे नाम 8 एफआईआर हैं, लीगल हो या अनलीगल काम करना होगा...

There are 8 FIRs in my name, be it legal or illegal, work will have to be done…

सतना। मैं पंकज मिश्रा बोल रहा हूं। आप देवरी से ट्रांसफर ले लीजिये क्योंकि ये आपके लिये भी सही रहेगा और मेरे लिये भी सही रहेगा। 8 एफआईआर अमरपाटन में हमारे नाम से पड़ी हैं। आपको देवरी में रहना है तो लीगल हो या अनलीगल काम करना पड़ेगा… यह धमकी अमरपाटन तहसील के पटवारी हल्का देवरी जगदीशपुर की महिला पटवारी को एक सिरफिरे युवक ने दी। वह चाह रहा था कि उसके पिता की जानकारी बिना पटवारी बिना अभिलेखीय कार्यवाही के ही जमीन उसके नाम कर दे। इस तरह के फर्जी नामांतरण से मना करने पर युवक पंकज ने न केवल महिला पटवारी को फोन पर धमकी दी बल्कि उनके पति और ससुर को भी फोन पर धमकाया। इसकी शिकायत अमरपाटन थाने में किये जाने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। लेकिन राजस्व महकमे में पुलिस द्वारा दर्ज की गई धाराओं को लेकर असंतोष है और पुलिस अधीक्षक से व्यक्तिगत मामले को देखने की मांग की गई है।
14 दिन से लगातार बना रहा था दबाव

महिला पटवारी ने थाना प्रभारी को दिये आवेदन में बताया है कि पंकज मिश्रा पिता बाबूलाल मिश्रा निवासी देवरी हाल मुकाम रायबरेली (उ.प्र.) ने फोन कर पिता की जमीन का बंटवारा 2 भाइयों के मध्य करने के लिये कहा। इसके लिये नियमानुसार तहसील कार्यालय में आवेदन करने कहा गया। लेकिन वह अपने पिता की जानकारी के बिना ही जमीन का फर्जी तरीके से बंटवारा करवाना चाहता है। ऐसा करने से मना करने पर 9 नवंबर से लगातार कई बार फोन पर दबाव बना रहा है और रिश्वत का लालच भी दे रहा है। 23 नवंबर को दोपहर बाद 1.55 बजे शासकीय कार्य के दौरान फोन कर फर्जी बंटवारा करने के लिए धमकी दी। मना करने पर अभद्र भाषा का उपयोग किया साथ ही हल्के से ट्रांसफर लेने की धमकी दी।
खुद को बताया कांग्रेस विधायक का पीए

इतना ही नहीं मुझे करने के बाद मेरे पति को भी फोन लगाकर जबरन काम कराने की धमकी दी और गोली मारने की भी धमकी दी। इसके अलावा पिता शशि शेखर पाण्डेय को भी फोन करके धमकी दी। पटवारी ने अपनी शिकायत में बताया है कि संबंधित व्यक्ति पंकज खुद को अदिति सिंह सदर विधायक कांग्रेस का पीए भी बता रहा है। खुद पर ८ एफआईआर होने का जानकारी देते हुए कोई भी अपराध करने की धमकी दे रहा है।
पुलिस ने कायम किया मामला

महिला पटवारी की शिकायत पर अमरपाटन पुलिस ने आरोपी पंकज के विरुद्ध आईपीसी की धारा 186, धारा 294 व धारा 507 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी के पूर्व के अपराधों और हरकतो को देखते हुए पीड़ित व मैदानी राजस्व महकमे ने असंतोष जताया है और पुलिस अधीक्षक से खुद इस प्रकरण को संज्ञान में लेने कहा है।
सीएम कार्यालय उड़ाने की दे चुका है धमकी

इस मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपी पंकज मिश्रा पहले भी सिरफिरी हरकतें कर चुका है। वर्ष 2017 में इसने उत्तर प्रदेश की राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन और सीएम कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दे चुका है। इसके बाद हड़कम्प की स्थिति बन गई थी। तब काफी मशक्कत के बाद इसे गिरफ्तार भी किया गया था।
रायबरेली में लोकेशन

इस मामले में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी की लोकेशन रायबरेली में मिली है। गिरफ्तारी के लिए एक टीम रवाना कर दी गई है। आरोपी जल्द पकड़ा जाएगा। आरोपी मेंटल है और पहले भी स्टेशन उड़ाने की धमकी में गिरफ्तार हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो