मौका नहीं मिला तो दो बार लौटे बदमाश, तीसरी बार चेन पर मारा झपट्टा

मौका नहीं मिला तो दो बार लौटे बदमाश, तीसरी बार चेन पर मारा झपट्टा

By: Bajrangi rathore

Updated: 03 Dec 2019, 10:07 PM IST

सतना। मप्र के सतना जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने का पुलिस भले ही दावा करती हो, लेकिन चोर, लुटेरे अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे। दिनदहाड़े महिलाओं की चेन पर झपट्टा मार रहे हैं तो रात के अंधेरे में चाकू के बल पर लूट की जा रही है। एेसे ही दो मामले सोमवार को सामने आए। शहर के एक प्रतिष्ठित ट्रांसपोर्ट कारोबारी की पत्नी घर से कुछ ही कदम निकलीं थी कि बाइक सवार बदमाशों ने रैकी करना शुरू कर दिया।

एक बार महिला के नजदीक से बदमाश निकले तो हाथ नहीं मार पाए। लौट कर फिर आए तो मौका नहीं मिला। तीसरी बार लौटे तो महिला के गले में झपट्टा मारा और सोने की चेन खींच ली। सतर्क रही महिला ने बदमाश के हाथ से अपनी चेन बचाई और शोर मचा दिया। जब पड़ोसी बाहर निककले तो बदमाश भाग चुके थे।

पहले भी दो बार हुई स्नेचिंग

महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 393 के तहत लूट के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। आशा का कहना है कि उनके साथ पूर्व में वर्ष 2006 में फिर 2012 में चेन स्नेचिंग हो चुकी है। यह तीसरी घटना है जब उन्होंने बदमाशों क हाथ से अपनी चेन बचा ली।

बाइक के सहारे पहुंची पुलिस

कोलगवां थाना इलाके के भरहुत नगर से लगी शिव कॉलोनी के एस्पायर कॉम्प्लेक्स के आवास 303 में रहने वाले ट्रांसपोर्ट कारोबारी ब्रजभूषण मिश्रा की पत्नी आशा मिश्रा के साथ वारदात हुई। 29 नबंवर की दोपहर ढाई बजे हुई इस वारदात की सूचना तत्काल डायल 100और पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई।

नाकेबंदी कर पुलिस ने तलाश शुरू की तो बदमाश बाइक छोड़कर भाग निकले। सीसीटीवी फुटेज और बाइक के सहारे पुलिस अपराधियों तक पहुंच गई है। यह बात सामने आई है बदमाशों ने बाइक में पीछे की नंबर प्लेट पलटा कर लगाई थी, ताकि नंबर कोई न देख सके।

जो बाइक पुलिस ने बरामद की है उसमें एमपी १९ एमवी ८३२२ नंबर दर्ज है। परिवहन विभाग की साइट पर यह वाहन दुर्गा मंदिर के पास डिलौरा रोड टिकुरिया टोला निवासी राम किशोर त्रिपाठी पुत्र कामता प्रसाद के नाम पर दर्ज है।

चाकू दिखाकर लूटे मोबाइल व रकम

ट्रांसपोर्ट कारोबारी ब्रजभूषण मिश्रा ने बताया कि रविवार रात उनके ट्रक एमपी 19 एचए 9959 के चालक और कंडक्टर से चाकू की नोक पर लूट कर ली गई। उन्होंने बताया कि लोडिंग के लिए जाने से पहले गाड़ी विश्वास राव सब्जी मंडी के पास खड़ी थी। तभी रात करीब पौने 11 बजे दो युवक ट्रक में सवार हुए और दो नीचे खड़े रहे।

ट्रक पर चढ़े युवकों ने चाकू की नोक पर ट्रक चालक महिपत श्रीवास निवासी सौरा महोबा यूपी से दो हजार रुपए और दो मोबाइल फोन लूट लिए। इसी तरह ट्रक कंडक्टर रमाकांत श्रीवास से एक मोबाइल फोन लूट लिया। घटना के बाद घबराए ट्रक चालक व कंडक्टर ने किसी तरह ट्रक मालिक तक सूचना भेजी। लेकिन सोमवार शाम तक इसकी रिपोर्ट पुलिस के पास नहीं की गई।

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned