scriptसीज शराब दुकान से आबकारी और ठेकेदार की मिलीभगत से बिक रही शराब | Illegal business of liquor in Satna | Patrika News

सीज शराब दुकान से आबकारी और ठेकेदार की मिलीभगत से बिक रही शराब

locationसतनाPublished: Feb 03, 2023 01:44:38 pm

Submitted by:

Pushpendra pandey

तहसीलदार की कार्रवाई से सामने आई हकीकत, शुष्क दिवस पर सीलबंद दुकान से दोगुना रेट पर बिक रही थी शराब

Illegal business of liquor in Satna

Illegal business of liquor in Satna

सतना। गणतंत्र दिवस के दिन कम्पोजिट शराब दुकान में आगे से सील बंद हुई तो ठेकेदार पीछे के रास्ते से गुर्गों की मदद से थोक में मदिरा बेचने लगा। मामला बिरसिंहपुर कस्बे का है। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन ने छापेमारी कर शराब जब्त कर दुकान को फिर से सील कर दिया। शुष्क दिवस पर दुकान से शराब बेचते पकड़े गए दो आरेापियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बिरसिंहपुर पगार मार्ग िस्थत अंग्रेजी शराब दुकान में ठेकेदार के गुर्गे गणतंत्र दिवस के दिवस के दिन शुष्क दिवस होने के बाद भी धड़ल्ले से शराब की बिक्री कर रहे थे। तहसीलदार अपने निजी वाहन से पहुंचे तो गुर्गे ने उनसे कहा कि अंग्रेजी चाहिए तो यहीं वाहन रोक लो और देशी चाहिए तो आगे जाओ।
दरअसल तहसीलदार भगवान गैवीनाथ मंदिर में बसंत पंचमी मेला ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान तहसीलदार ने पाया मंदिर से ज्यादा भीड़ पगार मार्ग पर थी। उन्हें आंशका हुई तो अपने निजी वाहन से पगार मार्ग पर गए, पाया गणतंत्र दिवस पर शुष्क दिवस होने के चलते अग्रेजी शराब दुकान सामने से तो सीलबंद थी। लेकिन भूतल से गुर्गे बेखौफ शराब की बिक्री कर रहे थे। लोगों को दोगुना कीमत पर शराब बेंच मुनाफा खोरी की जा रही थी। तहसीलदार ने माजरा समझ मौके से एसडीएम पीएस त्रिपाठी को मामले की जानकारी दी। एसडीएम भी उस वक्त गैवीनाथ के मंदिर पर मौजूद थे। एसडीएम बिना देरी किए थाना प्रभारी राजेन्द्र मिश्रा सहित पुलिस बल के साथ पगार रोड िस्थत अंग्रेजी शराब दुकान पहुंचे।
मौके पर मिली दस पेटी शराब
एसडीएम पीएस त्रिपाठी के नेतृत्व में प्रशासन की संयुक्त टीम ने अंग्रजी-देशी शराब दुकान में दबिश दी। मौके पर दस पेटी अंग्रेजी व देशरी शराब बरामद की। पुलिस अमले ने शराब की जब्ती बनाई। टीआइ राजेंद्र मिश्रा ने बताया कि विभिन्न कंपनियों की अंग्रेजी एवं देसी शराब कुल कीमती 55666 रुपए की मिली है।
Illegal business of liquor in Satna
IMAGE CREDIT: patrika
15 पेटी शराब बेची चुके थे गुर्गे
प्रशासन की सुयुक्त टीम को एक पर्चा भी बरामद हुआ। जिसमें शराब का पूरा लेखा-जोखा मौजूद था। पर्चे के मुताबिक गुर्गे 15 पेटी से अधिक शराब की दोगुना कीमत पर बिक्री कर चुके थे। जिसमें स्टीकर वाला मॉल 9 पेटी गोवा सुनील नामक व्यक्ति को देने का उल्लेख था। एक पेटी गोनी को, दो पेटी बुंदी को, दो पेटी गोवा चिरंगु को, 100 पाव मिश्रा जी, चिंरगु मसाना एक पेटी, लाला एमडी के 6 पाव का उल्लेख किया गया था।
पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस के मुताबिक, मामले में दो आरोपी अमरजीत सिंह निवासी ग्राम बरडा, थाना ढिवरा जिला औरंगाबाद हाल आबकारी दुकान बिरसिंहपुर, अमरजीत यादव ग्राम नितनामपुर जिला चंदौली उप्र के खिलाफ 34-2 के तहत मामला दर्ज न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर दोनों आरोपियों को केंद्रीय कारागार भेज गया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो