scriptटाउन हाल में घर के बदले गरीबों को मिली गाली, जमकर तू-तू-मैं-मैं | In the town hall, the poor got abused in exchange for the house. | Patrika News

टाउन हाल में घर के बदले गरीबों को मिली गाली, जमकर तू-तू-मैं-मैं

locationसतनाPublished: Jan 15, 2022 03:05:07 am

Submitted by:

Pushpendra pandey

नगर निगम का पीएम आवास आवंटन कार्यक्रम: सुबह दीप प्रज्ज्वलन से शुभारंभ, शाम को हितग्राही से अभद्रता के साथ समापनछह माह बाद भी आवंटन सूची में नाम न होने से आक्रोशित हितग्राहियों ने किया हंगामा

PM Awas in satna

PM Awas in satna

सतना. नगर निगम प्रशासन द्वारा शुक्रवार को शहर के पात्र हितग्राहियों के लिए टाउन हाल में पीएम आवास (एएचपी घटक) आवंटन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान शहर के 73 हितग्राहियों को आवास का आधिपत्य एवं 504 को आवास का आवंटन हुआ। एेसे हितग्राही जिन्होंने आवास की पूरी राशि जमा की, उन्हें पीएम आवास अपनी मर्जी से चुनने का अधिकार दिया गया। जबकि पूरी राशि जमा न करने वाले हितग्राहियों को पीएम आवास का आवंटन लाटरी सिस्टम से किया गया।
बारी का करते रहे इंतजार
छह माह बाद पीएम आवास आंवटन की प्रक्रिया शुरू हुई तो आवास मिलने की खुशी मंे टाउनहाल में दिनभर हितग्राहियों की भीड़ जुटी रही। लेकिन, दिनभर भूखे प्यासे अपनी बारी का इंतजार कर रहे एक दर्जन हितग्राहियों का नंबर जब शाम तक नहीं आया तो उनकी सब्र का बांध टूट गया। जिन हितग्राहियों का नाम पैसा जाम होने के बाद भी आवंटन सूची में नहीं आया वे पैसा लौटाने को लेकर हंगामा करने लगे। सुबह जिस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ था, पीएम आवास के अधिकारियों की मनमानी के चलते शाम को उसका समापन हितग्राहियों के साथ अभद्रता एवं गाली- गलौज के साथ हुआ।
एेसे बिगड़ी बात
सुबह से आवास मिलने की आस लगाए बैठे एक दर्जन हितग्राहियों का नाम शाम तक एनाउंस नहीं किया गया तो वे मंच पर जाकर हंगामा करने लगे। एक हितग्राही ने पीएम आवास प्रभारी अरुण तिवारी से शिकायत करते हुए कहा कि आपका कर्मचारी पीएम आवास आवंटन के लिए पैसे मांग रहा था, लेकिन मंैने पैसे नहीं दिए। इसलिए राशि जमा होने के बाद भी मेरा नाम आवंटन सूची से हटा दिया, यह ठीक नहीं है। हितग्राहियों द्वारा आवास शाखा के कर्मचारियों के भ्रष्टाचार की पोल खुलती देख दो कर्मचारी हितग्राहियों से उलझ गए। ईई के सामने ही निगम कर्मचारी और हितग्राहियों के बीच गाली-गलौज एवं धक्कामुक्की शुरू हो गई। मारपीट की स्थिति भी बनी लेकिन कुछ कर्मचारियों ने बीच बचाव करते हुए मामले को शांत करा दिया।
मायूस होकर लौटे
पीएम आवास के लगभग एक दर्जन हितग्राहियों को राशि जमा होने के बाद भी आवास का आवंटन नहीं किया गया। इससे शाम को उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। एक हितग्राही ने बताया कि उसने छह माह पूर्व आवास की पंजीयन राशि २५ हजार रुपए जमा किए थे। लेकिन, आज तक आवास का आवंटन न होने से वह छह माह से निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। एक हितग्राही ने बताया कि उसने पीएम आवास के पूरे २.५० लाख रुपए जमा कर दिए हंै। इसके बाद भी उसे आवास का आवंटन नहीं किया गया। हितग्राहियों के हंगामे को देखते हुए उन्हें सोमवार को निगम कार्यालय में पीएम आवास का आवंटन करने का आश्वासन दिया गया तब जाकर वे शांत हुए।
Satna PM Awas
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो