देशभक्ति के रंग में रंगा बाजार, स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा पट्टी, रिबन और ब्रेसलेट का बढ़ी डिमांड

देशभक्ति के रंग में रंगा बाजार, स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा पट्टी, रिबन और ब्रेसलेट का बढ़ी डिमांड
independence day 2019: independence day quotes images download

Suresh Kumar Mishra | Updated: 14 Aug 2019, 06:39:30 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

- तिरंगा पट्टी लगाकर किट्स हो रहे क्रेजी
- फ्लैग टैटू आ रहा बच्चों को रास

सतना। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बाजार में तिरंगे से दुकानें सज उठी हैं। स्वतंत्रता के मौके पर बाजार में तिरंगा पट्टी, रिबन और ब्रेसलेट का डिमांड बढ़ गई है। चार दिन बाद छुट्टियों से लौटे नन्हें-मुन्ने बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में पार्टिसिपेट करने के लिए पैरेंटस के साथ बाजार में क्रेजी दिखे। बाजारों के अलावा स्कूलों में भी आजादी दिवस मनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के दिन आजादी का जश्न मनाने के लिए युवा व बच्चे तिरंगा खरीद रहे हैं।

15 अगस्त को भारत का 73वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाने के लिए प्रशासन व राजनीतिक पार्टियों की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। इस अवसर पर देश को आजादी दिलाने वाले शहीदों को याद किया जाएगा और स्कूल व कॉलेजों में देश भक्ति पर आधारित कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। इस मौके पर उपस्थित होने वाले मुख्य अतिथि शान के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। स्कूलों में बच्चे देश भक्तों की पोशाक में सजकर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे।

इनकी सबसे ज्यादा मांग
स्वतंत्रता दिवस के पास आते ही बाजारों में तिरंगे की मांग बढ़ गई है। बाजार में विभिन्न साइज में तिरंगा उपलब्ध है। दुकान संचालकों ने बताया कि स्कूली बच्चों से लेकर युवाओं में सबसे अधिक तिरंगे की खरीदारी का क्रेज देखा जा रहा है। शहर की कई दुकानों में तिरंगा पट़्टी, तिरंगा हैंड बैंड, बैज तिरंगा, तिरंगा टोपी व तिरंगा टी शर्ट आदि की बेशुमार वैरायटी उपलब्ध है। वहीं कई बच्चे तिरंगा बैलून, इंडिया का मैप, बैच फ्लैग, फ्लैग टैटू, तिरंगा ब्रेसलेट, रबर बैंड, रिबन, तिरंगा फ्लैग, तिरंगा साफा, टाइगर, तिरंगा हैट की डिमांड कर रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned