scriptBreaking: देश के जांबाज सिपाही का निधन, शोक में डूबा मध्यप्रदेश | Indian army soldier died in alwar | Patrika News

Breaking: देश के जांबाज सिपाही का निधन, शोक में डूबा मध्यप्रदेश

locationसतनाPublished: Mar 06, 2019 01:52:17 pm

Submitted by:

suresh mishra

Breaking: देश के जाबाज सिपाही का निधन, शोक में डूबा मध्यप्रदेश

Indian army soldier died in alwar

Indian army soldier died in alwar

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत मिसिरगवां ग्राम के रहने वाले एक सेना के जवान का दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया है। बताया गया कि राष्ट्रीय राजपूताना 14वीं बटालियन की यूनिट राजस्थान के अलवर पर तैनात थी। जहां मैकेनिकल पद पर तैनात सुरेन्द्र कुमार मिश्रा का मंगलवार की रात निधन हो गया। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद यूनिट के अधिकारियों ने रात 2 बजे परिजनों को सूचना दी। जानकारी के बाद बिरसिंहपुर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। परिजनों को जैसे ही घटना की सूचना मिली तो पूरे घर में मातम पसर गया। सेना के अधिकारी पार्थिव शरीर को लेकर रवाना हो गए। कयास लगाए जा रहा है देर शाम तक शव गृह ग्राम पहुंच जाएगा।
ये है मामला
पत्रिका को परिजनों ने बताया कि सुरेन्द्र कुमार मिश्रा पिता रमेश मिश्रा 25 वर्ष निवासी मिसिरगवां 7 वर्ष पहले सेना में भर्ती हुआ था। जो अपने घर में सबसे बड़ा बेटा था। उससे एक छोटा भाई और बहन है। 28 दिसबंर 2018 को 28 दिन की छुट्टी बिताकर अपनी यूनिट गया था। इसके पहले वह चाइना बॉर्डर सियाचीन पर 28 माह की ड्यूटी कर चुका था। फिलहाल मृत्यु का कारण परिवार वालों ने स्पष्ट नहीं किया है। रात 2:00 बजे सेना के अधिकारियों का पिता के पास फोन आया था। जिन्होंने सुरेन्द्र कुमार मिश्रा के निधन की सूचना दी थी।
अलवर पर थी पोस्टिंग
गांव वालों ने पत्रिका को बताया कि पुलवामा हमले का दर्द अभी खत्म नहीं हुआ कि एक और दुख: भरी खबर ने क्षेत्र हो हिला कर रख दिया है। पत्रिका के सवांददाता की मानें तो सुरेन्द्र कुमार मिश्रा राष्ट्रीय राजपूताना 14वीं बटालियन पर पदस्थ था। जिसकी यूनिट राजस्थान के अलवर पर तैनाथ थी। कुछ दिनों से उसके सिर पर दर्द रहता था। लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ्य और हट्टा-कट्टा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो