script13 एसपी बदले, संतोष सिंह सतना, रियाज इकबाल सिंगरौली और विवेक सिंह पन्ना एसपी | IPS transferred in Madhya Pradesh, Know who is SP in your City | Patrika News

13 एसपी बदले, संतोष सिंह सतना, रियाज इकबाल सिंगरौली और विवेक सिंह पन्ना एसपी

locationसतनाPublished: Jul 01, 2018 12:18:24 am

चुनाव के मद्देनजर सरकार ने बदले 23 आईपीएस, तबादलों में 13 जिलों के एसपी भी शामिल

state Minister news

state Minister news

सतना. प्रदेश सरकार ने शनिवार 30 जून को 23 आइपीएस के तबादले कर दिए। इनमें सिंगरौली, पन्ना और सतना समेत 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं। सिंगरौली एसपी एसपी रेल जबलपुर होंगे। सरकार ने आगामी विस चुनावों के मद्देनजर बदलाव किया है। सूची में एडीजी स्तर के दो अधिकारी भी शामिल हैं। हाउसिंग कार्पोरेशन के एमडी संजय राणा को स्पेशल डीजी बनाया गया है। इसके अलावा सीधी में पहले पदस्थ रहे मनोज श्रीवास्तव को पुलिस ट्रेनिंग सेंटर उज्जैन में लगाया गया है।
महिला अपराध और अवैध खनन रोकने पर रहेगा जोर
इंदौर पश्चिम के युवा एसपी विवेक सिंह अब पन्ना के नए एसपी होंगे। राज्य शासन की ओर से शनिवार देर शाम जारी प्रदेश के आइपीएस अधिकारियों की तबादला सूची के अनुसार सिंह को पन्ना जिले के एसपी के रूप में पदस्थ किया गया है, जबकि पन्ना एसपी रियाज इकबाल का तबादला एसपी सिंगरौली के रूप में किया गया है। पन्ना के नए एसपी विवेक सिंह ने कहा, अवैध खनन को रोकना और महिला अपराधों पर लगाम लगाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल होगा। जिले में क्राइम कंट्रोल को लेकर भी सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, आगामी ३-४ दिन में वे पन्ना ज्वाइन कर लेंगे। विवेक सिंह वर्ष २०१२ कैडर के आइपीएस हैं। इससे पहले वे धार में भी पदस्थ रहे हैं।
इसलिए याद किए जाएंगे रियाज इकबाल
एसपी रियाज इकबाल पन्ना जिले में करीब दो साल तक पदस्थ रहे। उन्होंने तत्कालीन कलेक्टर जेपी आइरीन सिंथिया के साथ रेत के अवैध कारोबार के खिलाफ प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एकसाथ तीन सौ से अधिक ट्रक और डंपर पकड़े थे। इसके बाद बीते साल की गई कार्रवाई में २१ भारी मशीनें पकड़ी थी। उन्होंने अपने कार्यकाल में रेत के अवैध कारोबार के खिलाफ करीब एक दर्जन बड़ी कार्रवाई की।
शिक्षक भी रह चुके हैं सतना के नए एसपी संतोष गौर
संतोष सिंह गौर सतना एसपी होंगे। वे वर्तमान में सेनानी २५वीं वाहिनी विसबल भोपाल में बतौर कमांडेंट पदस्थ हैं। उन्होंने पत्रिका से कहा, अभी सतना को लेकर प्राथमिकता नहीं बता सकता। पहुंचकर जायजा लूंगा। और प्राथमिकता तय करूंगा। जो बेहतर होगा, किया जाएगा। बताया कि राज्य पुलिस सेवा में 1994 में भर्ती होने के बाद 2009 में आइपीएस अवार्ड हुआ। गौर ने गणित विषय से एमएससी करने के बाद लोक प्रशासन से एमए किया है। नए एसपी शिक्षक भी रहे हैं। राज्य पुलिस सेवा में आने से पहले तीन साल तक उन्होंने एक विद्यालय में पढ़ाया है। उसके बाद राज्य प्रशासनिक सेवा की तैयारी की और पहले प्रयास में ही सफल रहे। उनके पिता मप्र पुलिस में उप निरीक्षक रह चुके हैं।
इन जिलों में बदले एसपी
नाम नई पदस्थापना
रियाज इकबाल सिंगरौली
विवेक सिंह पन्ना
संतोष सिंह गौर सतना
राजेश हिंगणकर शिवपुरी
अंशुमान सिंह रतलाम
मिथलेश शुक्ला कटनी
तिलक सिंह अनूपपुर
अमित ङ्क्षसह जबलपुर
गौरव कुमार तिवारी देवास
सुनील कुमार जैन अशोकनगर
सिद्धार्थ बहुगुणा पश्चिम इंदौर
अतुल सिंह छिंदवाड़ा
डीपीएस भदौरिया नरसिंहपुर

इनके भी तबादले
मुकेश जैन ओएसडी मप्र भवन नई दिल्ली
राजेश गुप्ता एडीजी साबयर का अतिरिक्त प्रभार
राजाबाबू सिंह आईजी एसएएफ जबलपुर
जीजी पांडे एआईजी शिकायत डीआईजी एसएएफ इंदौर
शशिकांत शुक्ला एआईजी पीएचक्यू
मोनिका शुक्ला सेनानी 25वीं वाहिनी एसएएफ भोपाल
सुनील कुमार पांडे सेनानी 13वीं वाहिनी एसएएफ ग्वालियर
विनायक वर्मा सेनानी 8वीं वाहिनी एसएएफ छिंदवाड़ा
मनोज श्रीवास्ताव एसपी पीटीएस उज्जैन
विनीत कुमार जैन एसपी रेल जबलपुर
सचिन चौहान सेनानी 18वीं वाहिनी एसएएफ शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो