scriptजगदगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी पर पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज | jagadguru successor jai mishra ramchandra das booked under pocso act | Patrika News

जगदगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी पर पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

locationसतनाPublished: Mar 01, 2022 12:16:47 am

Submitted by:

Manish Gite

सतना जिले में दीक्षा ग्रहण कर रहा था नाबालिग, रामचंद्र दास उर्फ जय महाराज पर अप्राकृतिक कृत्य का आरोप…।

crime2_1.png

 

चित्रकूट (मध्यप्रदेश)। पद्म विभूषण जगदगुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास उर्फ जय महाराज पर पाक्सो एक्ट में मामला दर्ज हुआ है। उन पर 13 वर्षीय मासूम से अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप है। यूपी के मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना में उनके खिलाफ धारा 377, 323, 504, 506, 406, 5a, 6 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

 

मूल रूप से जौनपुर जिले का रहने वाला नाबालिक छात्र 7 माह से मध्यप्रदेश के चित्रकूट जिला सतना स्थित तुलसी पीठ कांच मंदिर जानकी कुंड में दीक्षा ग्रहण कर रहा था। नाबालिग छात्र यहां रहकर व्याकरण की शिक्षा हासिल कर रहा था।

 

इसी बीच 8 फरवरी से 14 फरवरी के बीच तुलसी पीठाधीश्वर महाराज की श्रीमद भागवत कथा का कार्यक्रम मिर्जापुर में हुई थी। इस कार्यक्रम में रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास उर्फ जय मिश्रा नाबालिक छात्र को अपने साथ लेकर गए थे। आरोप है कि जय मिश्रा ने नाबालिग को 13 फरवरी की रात्र में 10 बजे अपने कमरे में बुलाया और अर्धनग्न होकर तेल मालिश करने को कहा। इतना ही नहीं जय मिश्रा उसके साथ अश्लील हरकतें भी करने लगा। आरोपी है कि मना करने पर जय मिश्रा ने नाबालिग के कपड़े उतारकर जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाए और मारपीट की। यह भी आरोप है कि जय मिश्रा ने अपनी रिवॉल्वर दिखाकर धमकाया कि यदि किसी को यह सब बताया तो गोली मार दूंगा।

 

 

 

crim1.jpg

कथा कार्यक्रम के समापन के बाद सबी लोग चित्रकूट आ गए। घटना से डरे-सहमे नाबालिग ने अपने परिजनों को आपबीती बताई तो सभी के होश उड़ गए। इसी को लेकर पीड़ित नाबालिग छात्र के पिता ने मिर्जापुर के लालगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

janch.jpg

पहले भी फंस चुके हैं जय मिश्रा

चित्रकूट तुलसी पीठ के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास उर्फ जय मिश्रा के विरुद्ध स्टैंप चोरी के साथ ही शासन को लाखों रुपए की राजस् क्षति मामले में जांच के आदेश हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश के जिला चित्रकूट कर्वी तहसील के ग्राम डिलौरा में विभिन्न गाटा संख्याओं की भूमि खरीदी में स्टैंप चोरी के साथ ही शासन को लाखों रुपए की राजस्व क्षति की चपत लगाई थी। इसकी शिकायत के बाद जांच की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो