scriptजुंबा डांस फॉर्म का सिटी में क्रेज | Jumba combo of fitness and dance | Patrika News

जुंबा डांस फॉर्म का सिटी में क्रेज

locationसतनाPublished: Sep 20, 2019 12:52:26 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

फिटनेस और डांस का कॉम्बो, बच्चे, युवा, महिलाएं सभी मुरीद

Jumba   combo of fitness and dance

Jumba combo of fitness and dance

सतना. सिटी में जुंबा डांस स्टाइल का क्रेज बढऩे लगा है। जहां बच्चे, युवा इस लेटेस्ट डांस स्टाइल को पसंद कर रहे हैं वही अब महिलाएं भी प्रोफेशनल तरीके से जुंबा की ट्रेनिंग ले रही हैं। वे इस 40 मिनट की डांसिंग एक्सरसाइज से खुद को फिट रखने का प्रयास कर रहे हैं। एनर्जी से भरपूर इस डांस को वे अपने अपने स्टाइल से प्रजेंट कर रहे हैं। कभी पीटी तो कभी डांस की विविध स्टेप से वे सभी स्लो, फास्ट म्यूजिक में थिरक रहे हैं। पैरेंट्स भी बच्चों के जुंबा डांस क्लास ज्वाइन कर रहे हैं।
एनर्जी और उत्साह से भरपूर

डांस एक्सपर्ट साहिल वर्मा कहते हैं कि जुंबा सिर्फ एक्सरसाइज ही नहीं बल्कि एनर्जी और उत्साह से भरपूर म्यूजिकल मस्ती है । कसरत का मतलब यह कभी नहीं रहा कि हार्ड वर्क किया जाए । आप मौन मस्ती के मूड में भी एक्सरसाइज कर सकते हैं। जब तक खुशी देने वाले हार्मोन क्रिएट नहीं होंगे। आपकी कसरत किसी काम की नहीं होगी।
आधे घंटे ही पर्याप्त

म्यूजिक के उतार- चढ़ाव के साथ रोजाना आधे घंटे भी जुंबा करना ही अपने आप में पर्याप्त एक्सरसाइज है। एक्सपर्ट शानू गुप्ता कहते हैं कि बच्चे, युवा जहां इस डांस फॉर्म को सीखने आ रहे हैं वहीं महिलाएं खुद को फिट रखने के पर्पज से इसे करना पसंद करती हैं । इस एक्सरसाइज से यकीनन सभी तंदुरुस्त रह सकते हैं। इस डांस स्टाइल से पूरी बॉडी का मूवमेंट होता है। जिससे बॉडी फिट और लचीली रहती है। माइंड फ्रेशनेस के लिए बेस्ट हाउस वाइफ कल्पना श्रीवास्तव कहती हैं कि उनके पास दिन में समय नहीं रहता। इसलिए वॉक करने नहीं जा पाती। और एक्सरसाइज करना भी उन्हें नहीं पसंद। इसलिए उन्होंने अपने बच्चों के साथ ही जुंबा क्लास को ज्वाइन कर लिया है। वे कहती हैं कि इस डांस से माइंड फ्रेश हो जाता है और वजन भी कंट्रोल में रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो