scriptकबड्डी टूर्नामेंट: पुरुष वर्ग में बिहरा तो महिला वर्ग में रीवा मोहन क्लब ने जीता फाइनल का खिताब | Kabaddi tournament: men team Bihara women team Rewa won final | Patrika News

कबड्डी टूर्नामेंट: पुरुष वर्ग में बिहरा तो महिला वर्ग में रीवा मोहन क्लब ने जीता फाइनल का खिताब

locationसतनाPublished: Feb 12, 2020 06:09:40 pm

Submitted by:

suresh mishra

– पुरुष दंगल में बनारस के पहलवान प्रयागराज पर पड़े भारी- महिला दंगल में कानपुर पर भारी पड़ा सतना की पहलवान का दांव

Kabaddi tournament: men team Bihara women team Rewa won final

Kabaddi tournament: men team Bihara women team Rewa won final

सतना. कोटर तहसील के बिहरा क्रमांक-1 में स्वर्गीय राम निहोर सिंह स्मृति कबड्डी टूर्नामेंट में मंगलवार के दिन फाइनल का मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प रहा। आयोजक रवि सिंह ने बताया कि महिलाओं का पहला मैच रीवा मोहन क्लब और सतना कार्पोरेशन के बीच खेला गया। जहां मोहन क्लब रीवा ने सतना कार्पोरेशन को पटखनी देते हुए फाइनल का खिताब अपने नाम किया। वहीं पुरुष कबड्डी के मैच छराहटा और बिहरा के बीच हुए।
जिसमें बिहरा टीम ने कांटे की टक्कर देते हुए अंत में अपनी जीत सुनिश्चित की। इसी तरह पुरुष वर्ग के दंगल के दांव पेंच में बनारस के पहलवानों ने प्रयागराज के पहलवानों को पटखनी देते हुए अपनी पहलवानी का जज्बा दिखाया। जबकि महिला वर्ग में कानपुर से पहलवानी दिखाने आई महिला पहलवानों ने सतना की पहलवानों से दंगल किया। जहां सतना की पहलवानों ने स्फूर्ति दिखाते हुए अपनी जीत दर्ज की।
खिलाडिय़ों को मिली शील्ड और प्रसस्ति पत्र
मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रामपुर बाघेलान के विधायक विक्रम सिंह ने विजेता टीम के खिलाडिय़ों को शील्ड और 11 हजार रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वहीं उपविजेता टीम को 51 सौ की पुरस्कार राशि दी गई। जबकि आयोजक द्वारा बड़े-बुजुर्गों व आए हुए अतिथियों को शॉल श्रीफल से देकार सम्मान किया। मैच में कांग्रेस नेता गेंदलाल भाई, बाबूलाल सिंह, रामसुंदर तिवारी, सूरजभान सिंह, दीपक सिंह, सीमा शशि कपूर सतनामी, सुनील त्रिपाठी, उर्मिला सिंह, वीरेंद्र सिंह, राम लली, राजेंद्र सिंह, महेंद्र पाण्डेय, महेश गुप्ता, नागेंद्र गुप्ता, संदीप सिंह, कमला प्रसाद तिवारी सहित सैकड़ों की संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो