scriptKarn got martyrdom on his birthday | जन्मदिवस पर कर्ण को मिली वीरगति, दादा बोले कि गर्व है दो आतंकियों को मार कर शहीद हुआ पोता | Patrika News

जन्मदिवस पर कर्ण को मिली वीरगति, दादा बोले कि गर्व है दो आतंकियों को मार कर शहीद हुआ पोता

10 दिन बाद छुट्टी में सतना आने वाले थे कर्णवीर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद

 

सतना

Published: October 21, 2021 01:38:58 am

सतना. सेना से सेवा निवृत्त हुए मेजर रवि कुमार सिंह का परिवार बुधवार की सुबह काफी खुश था। परिवार के लाडले छोटे बेटे कर्णवीर सिंह का जन्मदिन था। राजपूत रेजीमेंट में पोस्टेड कर्णवीर की तैनाती इन दिनों जम्मू कश्मीर में थी। परिवार अभी कर्णवीर के जन्मदिन की खुशी मना भी नहीं पाया था कि दोपहर बाद साढ़े 12 बजे पिता के पास हृदयविदारक संदेश आया। जिसमें बताया गया कि उनका बेटा आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुआ है। देखते ही देखते खुशियां मातम में बदल गईं। पूरे घर में कोहराम मच गया। मां की तबियत बिगड़ गई है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से दादा सूर्यप्रताप सिंह के आंसू भी नहीं थम रहे हैं। लेकिन कहते हैं कि उन्हें गर्व है अपने पोते पर जो दो आतंकियों को ढेर करने के बाद शहादत को प्राप्त हुआ।
जन्मदिवस पर कर्ण को मिली वीरगति, दादा बोले कि गर्व है दो आतंकियों को मार कर शहीद हुआ पोता
बेटे की शहादत की खबर सुन बिलखती मां, इनसेट में शहीद कर्णवीर
एक दिन पहले पिता से हुई थी बात

रामपुर बाघेलान के ग्राम दलदल के मूल निवासी कर्णवीर के पिता रवि कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह 11 बजे उनसे बात हुई थी। इस दौरान वहां के हालातों की जानकारी भी मिली थी। उसके बाद से कोई बात नहीं हुई। बुधवार की सुबह से फोन लगाते रहे लेकिन बात नहीं हो सकी। दोपहर बाद साढ़े 12 बजे के लगभग उनके शहीद होने की सूचना मिली। कर्णवीर चार साल पहले 2017 में सेना में भर्ती हुए थे। दो भाइयों में छोटे कर्णवीर की उम्र 26 साल थी और अभी उनका विवाह नहीं हुआ है। बड़े भाई शक्ति सिंह इंदौर में प्राइवेट जॉब में हैं।
दीपावली घर में मनाना था

परिजनों ने बताया कि पिता की खराब तबियत को देखते हुए कर्णवीर ने छुट्टी का आवेदन दिया था। लेकिन जम्मू कश्मीर में हालात खराब होने के वजह से उनकी छुट्टी मंजूर नहीं हुई थी। हालांकि उन्होंने अपने पिता को बताया था कि अगले 10-15 दिन में छुट्टी मंजूर हो जाएगी और वे सतना आएंगे। दीपावली का त्यौहार घर में मनाने की बात उन्होंने कही थी और यह भी कहा था कि इसके बाद पिता को अपने साथ दिल्ली ले जाकर वहां इलाज कराएंगे। एक माह पहले पिता की तबियत खराब होने के कारण उन्हें बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
गौरवान्वित है परिवार

कर्णवीर के पिता रवि कुमार सिंह भी सेना में थे। मेजर पद से वे सेवानिवृत्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि सेना में सम्मान है और गौरव है। इसलिये छोटे बेटे को वे सेना में भेजना चाहते थे। बेटा भी उस अनुरूप मेहनत किया और उनका सलेक्शन २०१७ में सेना में हो गया। इन दिनों जम्मू कश्मीर में उनकी तैनाती थी। कहा, बेटे की शहादत पर गर्व है। कर्णवीर के दादा के आंसू थम नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि पोते ने दो आतंकियों को मार कर वीरगति पाई है। इसका हमे गर्व है। आगे कहा कि वे इसका बदला लेना चाहते हैं। कहा, उन्हें जम्मू भेजा जाए... वहां चार आतंकी को मारने के बाद शांति मिलेगी।
घर में कोहराम, मां की तबियत बिगड़ी

उतैली स्थित घर में कर्णवीर की शहादत की खबर के बाद से कोहराम मचा हुआ है। मां का रो-रो कर बुरा हाल है। उनकी तबियत भी बिगड़ गई है। गांव घर सहित पड़ोस के लोग भी यहां पहुंच गए हैं। घर के बाहर लोगों का तांता लगा हुआ है। और भी लोगों का आना जाना लगा हुआ है। लोग शोक संतृप्त परिवार को दिलासा देने पहुंच रहे हैं।
रामपुर विधायक पहुंचे

कर्णवीर की शहादत की जानकारी मिलते ही रामपुर विधायक विक्रम सिंह शहीद के घर पहुंचे। यहां कर्णवीर के पिता और दादा तो सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि कर्णवीर रामपुर बाघेलान सहित पूरे जिले और देश का गौरव है। पूरा जिला उनकी शहादत पर नमन करता है। इस दौरान व्यवस्था के मद्देनजर सीएसपी भी पुलिस बल के साथ पहुंच गए थे। अपर कलेक्टर राजेश शाही भी यहां पहुचे हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारCorona Vaccination: देश में 8 टीकों को मिल चुकी है मंजूरी, लगाए जा रहे सिर्फ 3, जानिए कौन सी वैक्सीन कितनी असरदार?पीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइन‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसबोर्ड ने दी बड़ी सुविधा, 10 वीं और 12 वीं की प्री बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली रियायतVideo Corona Alert: हल्के में ना लें तीसरी लहर... बडे कम्युनिटी स्प्रेड में कोरोना संक्रमणRAJASTHAN विधानसभा का Budget सत्र, भाजपा 'लॉ एंड आर्डर' के मुद्दे पर करेगी 'ATTACK '
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.