scriptप्रियतम के नाम का जलता दीया लेकर सुहागिनों ने देखा मुखड़ा, इस तरह हुआ चांद का दीदार | Karwa Chauth Shayari mehandi designs Status Wishes | Patrika News

प्रियतम के नाम का जलता दीया लेकर सुहागिनों ने देखा मुखड़ा, इस तरह हुआ चांद का दीदार

locationसतनाPublished: Oct 09, 2017 11:17:03 am

Submitted by:

suresh mishra

विंध्य में रविवार को महिलाओं ने करवा चौथ बड़े ही उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया।

Karwa Chauth Shayari mehandi designs Status Wishes

Karwa Chauth Shayari mehandi designs Status Wishes

सतना। सुर्ख लाल जोड़ों में सजी सुहागिनें, हाथों पर रचाई खूबसूरत मेहंदी, बालों पर महकते बेला-चमेली के गजरे और पूजा की थाली में प्रियतम के नाम से जलता दीया। घर के मुंड़ेर पर खड़े होकर जीवन साथी का इंतजार… कुछ एेसा ही नजारा करवा चौथ पर शहर में देखने को मिला। जी हां, पूरे शहर में महिलाओं ने सज-संवर कर करवा मां की पूजा की और पति के लंबी आयु की कामना की। शाम को पूजा की और चांद का दीदार किया।
विंध्य में रविवार को महिलाओं ने करवा चौथ बड़े ही उत्साह के साथ सेलिब्रेट किया। इस उत्सव में पंजाबी महिला मंडल और टीएमडी सोशल वीमन क्लब ने चार चांद लगा दिया।

टीएमडी हाल में गीत-संगीत के साथ मस्ती
सनातन धर्म मंदिर और टीएमडी हाल दोनों ही जगहों पर पंजाबी और सिंधी समाज की महिलाएं एकत्रित होकर पहले पूजा कीं फिर गीत-संगीत के साथ मस्ती की। इतना ही नहीं, इस उत्सव को यादगार बनाने के लिए मेहंदी, फैंसी, ब्राइडल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें सभी ने बढ़ चढ़ कर न सिर्फ भाग लिया बल्कि जमकर हंसी ठिठोली और एक दूसरे की खिंचाई भी की।
खूबसूरत लम्हों के साथ यादगार बनाया पल
करवा चौथ का त्योहार रिश्ते में गहराई और प्यार लेकर आता है। पति की लंबी उम्र के लिए पत्नी व्रत रखती है, तो पति भी उसके चेहरे की मुस्कान को बरकरार रखने की हर मुमकिन कोशिश करता है। इस त्योहार पर दूरियां भी नजदीकियों में तब्दील हो जाती हंै। हम बता रहे हैं एेसे कपल के बारे में जिनका यह पहला करवा चौथ है और वे प्यार भरे इस खूबसूरत लम्हे को यादगार बनाना चाहते हैं।
वीडियो कॉलिंग के माध्यम से तोड़ा व्रत
रोहित गंगवानी ने बताया, हमारी शादी जनवरी में हुई है। शादी के बाद यह हमारा पहला करवा चौथ है। इससे पहले इंगेजमेंट के बाद पड़ा था। उस समय हम दोनों ने एक-दूसरे के लिए व्रत रखा, लेकिन दोनों दूर-दूर थे। सावनी दिल्ली में थी और मैं सतना में। तब हमने अपना व्रत वीडियो कॉलिंग के माध्यम से तोड़ा था। इस बार हम दोनों साथ हैं। व्रत रखकर पूजा की और उत्सव को सेलिब्रेट किया।
अचानक घर पहुंचकर दिया सरप्राइज
पियूष कुमार ने बताया, वह एयरफोर्स में है। उसकी पोस्टिंग हरियाणा में है। उसकी शादी को हुए साढ़े चार माह हो चुके हैं। शादी के बाद पहली बार घर आया है। आते समय वाइफ रितू को नहीं बताया और घर पहुंच कर सरप्राइज गिफ्ट दे दिया। रितू ने बताया कि वह भी करवा चौथ के लिए बहुत एक्साइटेड थी, लेकिन वह नहीं जानती थी कि उसका करवा चौथ पियूष इतनी स्पेशल तरीके से सेलिब्रेट करना चाहता है।
सेल्फी में कैद खूबसूरत लम्हे
सेल्फी का क्रेज करवा चौथ में भी दिखा। पूजा से फ्री होते ही ग्रुप बनाकर सहेलियों संग सभी ने जमकर सेल्फी क्लिक की। इतना ही नहीं, तुंरत एफी पर भी पोस्ट कर दिया। महिलाओं के बीच यह सिलसिला देर तक चलता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो