पक्षियों की प्यास बुझाने रखें सकोरे

पक्षियों की प्यास बुझाने रखें सकोरे

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 23 2019 09:17:37 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 09:17:38 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

पत्रिका अभियान पक्षी मित्र

सतना. गर्मी का विकराल रूप देखने को मिलने लगा है। एेसे में जब लोगों को परेशानी हो रही है तो बेजुबान पक्षियों की क्या दशा होगी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए 'पत्रिकाÓ द्वारा पक्षी मित्र अभियान चलाया जा रहा है। शहर के लोग भी पक्षियों को बचाने की कोशिश में जुट चुके हैं। इसी कड़ी में अखिल भारतीय वैश्य महिला मंडल द्वारा मंगलवार को बूटीबाई स्कूल परिसर में लगे पेड़ों पर पक्षियों के पीने के लिए मिट्टी के सकोरे टांगे गए। साथ ही स्कूल स्टाफ को

दाना पानी के पात्र बांटे गए। सभी बहनों ने इन सकोरों में पानी रखा और भीगे हुए चावल भी रखे। अध्यक्ष ने पक्षियों का महत्व भी बताया गया। मौके पर मनीषा अग्रवाल, हेमलता अग्रवाल, डॉली, चांदनी, किरण, कंचन साहू, विनीता, स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति अग्रवाल और बच्चे मौजूद रहे।

अनिरूद्ध ने स्नेह संग रखा पानी

पत्रिका अभियान पक्षी मित्र से प्रेरित होकर बदखर के रहने वाले ढाई वर्षीय अनिरूद्ध मुकेश तिवारी ने अपने घर के आंगन में मिट्टी का सकोरा रखा। साथ ही बड़े स्नेह संग उसने सकोरे में पानी डाला।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned