script93 हजार रूपए बिल जमा न करने पर कोटर नगर पंचायत अध्यक्ष की काटी बिजली | koter MP Chairman cut electricity | Patrika News

93 हजार रूपए बिल जमा न करने पर कोटर नगर पंचायत अध्यक्ष की काटी बिजली

locationसतनाPublished: Jan 24, 2020 01:17:09 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

विद्युत कंपनी के अमले ने 110 उपभोक्ताओं के घर की कार्रवाई

बिजली बिल जमा न करने पर कोटर नपं अध्यक्ष की काटी बिजली

बिजली बिल जमा न करने पर कोटर नपं अध्यक्ष की काटी बिजली

सतना. मकान का बिजली बिल जमा न करना कोटर नगर पंचायत अध्यक्ष को महंगा पड़ गया। नपं अध्यक्ष के पुत्र बाला प्रसाद शर्मा के नाम से लिए गए घरेलू कनेक्शन पर 93 हजार रुपए बिजली बिल बकाया होने पर गुरुवार को बिजली कंपनी ने अध्यक्ष के आवास का बिजली कनेक्शन काट दिया। इससे अध्यक्ष सहित उनके परिवार को रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी।
बिजली कंपनी के अधिकारियों ने कोटर टाउन में एक हजार रुपए से अधिक बिजली बिल बकायादारों पर कार्रवाई करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष सहित 110 उपभोक्ताओं के कनेक्शन विच्छेद किए हैं। नगर पंचायत के इन उपभोक्ताओं पर 12 लाख रुपए से अधिक का बिजली बिल बकाया है। विद्युत कंपनी द्वारा बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी उपभोक्ता बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे।
अंधेरे में आधा कस्बा
एक साथ बड़ी तादात में उपभोक्ताओं के सामूहिक कनेक्शन काटे जाने से कस्बे के आधे घरों में अंधेरा पसर गया। कार्रवाई के दौरान उपभोक्ताओं ने ८० हजार रुपए बिल जमा किया। मौके पर बिल का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं की बिजली नहीं काटी गई।
चार टीमों ने दी दबिश
बिजली बिल की 100 फीसदी वसूली के लिए अधीक्षण अभियंता के निर्देश पर कोटर विद्युत वितरण केंद्र अंतर्गत कोटर टाउन एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कंपनी की चार टीमों ने दबिश देते हुए बकायादार उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की। विद्युत कंपनी की इस कार्रवाई से कोटर नगर पंचायत सहित क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया। विद्युत वितरण केंद्र कोटर के कनिष्ठ यंत्री राजू पाण्डेय ने बताया कि बिजली के एेसे बकायादार जिन पर एक हजार रुपए से अधिक का बिल बकाया है उन पर आगे भी कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी रहेगी। असुविधा एवं कार्रवाई से बचने के लिए उपभोक्ता समय पर बिजली बिल का भुगतान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो