scriptladli lakshmi yojana event in satna | एक लाख बेटियां शामिल होंगी लाड़ली उत्सव में, बड़े पैमाने पर की गई हैं तैयारी | Patrika News

एक लाख बेटियां शामिल होंगी लाड़ली उत्सव में, बड़े पैमाने पर की गई हैं तैयारी

सिविल लाइन चौपाटी व टाउन हॉल सहित चार जगह होंगे कार्यक्रम, बड़े पैमाने पर की गई है तैयारियां...।

सतना

Updated: May 07, 2022 06:33:25 pm

सतना। जिले में 8 मई को लाड़ली उत्सव मनाया जाएगा। इसकी व्यापक पैमाने पर तैयारी की जा रही हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास सौरभ सिंह ने बताया कि जिले से ग्राम स्तर तक लाडली लक्ष्मी उत्सव के आयोजन की सुचारू व्यवस्था की गई है।

laldi.jpg

जिला स्तर पर नगर निगम सतना क्षेत्रांतर्गत चार स्थानों चौपाटी सिविल लाइन, टाउन हॉल सेमरिया चौक कृषि उपज मंडी व रामलीला मैदान सिटी कोतवाली में 8 मई के कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था की गई है। जिले में 1 लाख 23 हजार 908 पंजीकृत लाडली लक्ष्मी बेटियां हैं। जिन्हें कार्यक्रम में भागीदारी के लिए आमंत्रित कर उत्सव से जोड़ा जाएगा। लाडली उत्सव के दौरान 8 मई को मुख्यमंत्री महोदय के उद्बोधन के साथ बालिका अधिकार. साइबर सुरक्षा. स्वच्छता व पोषण एवं कैरियर संबंधी काउंसलिंग की गतिविधियां भी होंगी।

जिले में एक लाख 23 हजार लाडली लक्ष्मी

2007 से अब तक जिले में 1.23 लाख लाडली लक्ष्मी पंजीकृत हैं। नगर में 16 हजार 473 जनपद अमरपाटन में 12 हजार 124 उचेहरा में 12 हजार 168. मझगंवा में 15 हजार 14. नागौद में 12 हजार 454. मैहर में 19 हजार 332. रामनगर में 8 हजार 462. रामपुर बघेलान में 15 हजार 814 व जनपद पंचायत सोहावल में 13 हजार 67 लाडली लक्ष्मी बेटियां पंजीकृत हैं।

11 मई तक चलेगा आयोजन

उत्सव 11 मई तक चलेगा। 9 को विधिक जागरूकता व बालिका सुरक्षा पर गोष्ठी, 10 को वित्तीय साक्षरता व ड्राइविंग लाइसेंस का वितरण होगा। 11 को शिक्षा. साहित्य, संस्कृति, खेलकूद के क्षेत्र में उत्कृष्ट लाडली बालिकाओं के सम्मान समारोह के साथ समापन होगा। इसमें जनप्रतिनिधियों, सभी विभागों, जन अभियान की प्रस्पूटन समितियों, अंत्योदय समितियों, महिला स्वसहायता समूह, स्वच्छता दूतों, किसान मित्र, सहयोगिनी मातृ समितियों, शौर्य दल के सदस्यों. स्वयंसेवी संगठनों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.