मोबाइल के डिब्बे में निकली लक्ष्मी प्रतिमा

मोबाइल के डिब्बे में निकली लक्ष्मी प्रतिमा
Lakshmi statue in mobile box

Dheerendra Kumar Gupta | Publish: May, 16 2019 11:00:22 PM (IST) | Updated: May, 16 2019 11:00:23 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

लकी ड्रॉ के नाम पर किसान से ठगी, डाकघर में जमा कराए 45 सौ रुपए, सरकारी डाक से ठगों ने भेजा था डिब्बा

सतना. लकी ड्रॉ में कीमती मोबाइल फोन मिलने का झांसा देते हुए एक निजी कंपनी ने किसान को ठगी का शिकार बना लिया। ठगी करने वालों ने भरोसा जाताने के लिए सरकारी डाक का सहारा लिया ताकि किसान आसानी से झांसे में आ सके। जब 45 सौ रुपए डाक विभाग में जमा करने के बाद किसान ने पोस्टमास्टर के सामने ही मोबाइल फोन का डिब्बा खोला तो उसमें रद्दी कागज और एक लक्ष्मी प्रतिमा निकली। एेसे में साढ़े 4 हजार रुपए गंवाने वाला किसान परेशान है।

जैतवारा के ग्राम खुटहा निवासी हीरामणि पाण्डेय ने बताया, करीब 15 दिन पहले उनके पास एक महिला का फोन आया था। जिसने बताया कि लकी कस्टमर होने के नाते उन्हें 14 हजार 999 रुपए कीमत का मोबाइल फोन केवल 4500 रुपए में मिल रहा है। इस पर हीरामणि ने हामी भर दी। 14 मई को जब जैतवारा के डाक विभाग से उनके पास फोन पहुंचा तो वह डाक घर आए। यहां एक पार्सल हीरामणि के नाम पर आया था। जिसे लेने से पहले उन्हें 4500 रुपए जमा कराने थे। जिन नंबरों से फोन आया उस पर फोन लगाते हुए हीरामणि ने कहा कि वह पहले बॉक्स खोलेंगे इसके बाद ही रकम जमा करेंगे। लेकिकन ठग ने फिर उन्हें विश्वास में लेते हुए कहा कि रकम जमा करा दें और बॉक्स लेकर जांच लें। जब हीरामणि ने बॉक्स खोला तो उसने कागज के टकड़े और लक्ष्मी प्रतिमा निकली। इस पर उन्होंने आपत्ति भी जताई लेकिन डाक विभाग के कर्मचारियों ने हाथ खड़े कर लिए। जिसके बाद पीडि़त ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करने का प्रयास किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned