scriptजबड़े से बचकर भागा ग्रामीण तो तेंदुए ने किया पीछा, भागकर बचाई जान | Leopard attacked the villager in the forest | Patrika News

जबड़े से बचकर भागा ग्रामीण तो तेंदुए ने किया पीछा, भागकर बचाई जान

locationसतनाPublished: May 21, 2022 09:31:14 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

तेंदुपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर तेंदुए ने किया हमला…पीछा करते करते स्टैंड तक आया…

leopard.jpg

सतना. सतना जिले के सेंधवहन बीट स्थित सती अनुसुइया के जंगल में एक ग्रामीण पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए के हमले में ग्रामीण गंभीर रुप से घायल हुआ है जिसने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। ग्रामीण का नाम राममिलन माली है जो रोजाना की तरह तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए सेंधवहन बीट स्थित सती अनुसुइया के जंगल में पहुंचा था। यहां घात लगाए बैठे तेंदुए ने पीछे से हमला कर दिया। तेंदुए के हमले से राममिलन के सिर व शरीर पर कई जगह गंभीर चोट आई है। चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोग बचाने के लिए दौड़े। घटना की सूचना वन विभाग को दी गई। घायल को प्राथमिक उपचार के लिए जानकीकुण्ड चिकित्सालय में ले जाया गया, जहां से उसे सरदार वल्लभ भाई पटेल चिकित्सालय सतना के लिए रेफर कर दिया गया। घायल राममिलन की हालत अब चिकित्सकों ने खतरे से बाहर बताई है।

 

विभाग ने किया अलर्ट
हमले की खबर मिलने के बाद वन विभाग इसकी तस्दीक करने में जुट गया कि तेंदुए का मूवमेंट इस स्थान पर है कि नहीं। वनकर्मियों के दल को तेंदुए के पंजे के निशान मिले। चित्रकूट रेंजर विवेक सिंह ने बताया कि तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए सती अनुसुइया के जंगल में जाने वाले संग्रहकों को तेंदुए के मूवमेंट की जानकारी देते हुए अलर्ट किया गया है। कहा गया है कि पत्ता तोड़ने समूह बनाकर ही जाएं।

 

यह भी पढ़ें

बड़ा फैसला : पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस हुई सस्ती, जानिए मध्यप्रदेश में क्या होंगे दाम




पीछा करने लगा तेंदुआ
तेंदुआ राममिलन पर अचानक से हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया। घायल जैसे ही संभल कर जंगल से बाहर भागने लगा तो तेंदुए ने पीछा कर लिया। घायल का पीछा करते हुए तेंदुआ सती अनुसुइया स्थित स्टैंड के पास तक जा पहुंचा, जहां श्रद्धालुओं व अन्य लोगों की भीड़ ने शोर मचाकर तेंदुए को जंगल की ओर जाने के लिए मजबूर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो