बांधों का मेंटीनेंस करने वाले विभाग के दफ्तर में बिन मौसम आयी बाढ़

जलभराव: लाइट मशीनरी कार्यालय परिसर दलदल में तब्दील

By: Sukhendra Mishra

Updated: 07 Mar 2020, 01:22 AM IST

सतना. जिस विभाग पर जलसंसाधन विभाग द्वारा बनाए गए बांध एवं सिंचाई परियोजनाओं के मेंटीनेंस और लीकेज सुधारने की जिम्मेदारी है, उस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्यालय में हो रहे जलभराव की समस्या से निजाद पाने के लिए विगत छह माह से कलेक्टर एवं निगमायुक्त से गुहार लगा रहे हैं। इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा। हम बात कर रहे रीवा रोड स्थित नगर निगम के फिल्टर प्लांट के पीछे स्थित लाइट मशीनरी एवं वि/या. उप संभाग सतना की।
फिल्टर प्लांट से निकलने वाले पानी से इस कार्यालय परिसर में लगातार जलभराव हो रहा है। इससे विगत छह माह से पूरा कार्यालय परिसर झील में तब्दील हो चुका है। कार्यालय के प्रवेश द्वारा से बिन मौसम बहती पानी की धार इस दफ्तर की बदहाली की कहानी बयां कर रही है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार्यालय में लगातार जलभराव होने से परिसर में रखी सरकारी मशीनरी खराब हो रही है। इसकी शिकायत जिला कलेक्टर एवं निगमायुक्त से करने के बावजूद आज तक फिल्टर प्लांट से बेकार बहने वाले पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं की गई।
फिसल कर घायल हो रहे कर्मचारी

लाइट मशीनरी कार्यालय में पदस्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि दलदल में तब्दील कार्यालय परिसर में फिसल कर छह माह में कई कर्मचारी घायल हो चुके हैं। परिसर का पानी रिसकर कार्यालय के कमरों में भर रहा है। इससे मशीनरी के साथ कार्यालय में रखे रिकार्ड भी खराब हो रहे हैं। दो कमरो में जलभराव होने से उन्हें बंद कर दिया गया है।

शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं
मशीनरी कार्यालय परिसर में पानी भरने की शिकायत उप संभाग के अनुविभागीय अधिकारी ने कलेक्टर एवं निगमायुक्त से की। उन्होंने चार पत्र लिखे, इसके बावजूद आज तक जलभराव की समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया।

Sukhendra Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned