scriptलाइन का सिपाही बर्खास्त, थाने का सिपाही लाइन हाजिर | Line constable sacked, police constable line spot | Patrika News

लाइन का सिपाही बर्खास्त, थाने का सिपाही लाइन हाजिर

locationसतनाPublished: Sep 08, 2019 01:14:42 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

एसपी के आदेश पर कार्रवाई, गैर हाजिर पुलिस कर्मियों को नोटिस

police

police

सतना. पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने गैर हाजिर रहने और कत्वर्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की है। उन्होंने पुलिस लाइन के एक आरक्षक को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। जबकि कोठी थाना के आरक्षक को निलंबित करते हुए लाइन हाजिर किया है।
जानकारी मिली है कि पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक मनीष शर्मा को सेवा से बर्खास्त किया गया है। जिले में करीब तीन साल की सेवा के दौरान आरक्षक मनीष दो साल तक गैर हाजिर रहा। चार दफा उसे बेसिक ट्रेनिंग के लिए भेजा गया लेकिन वहां से भी भाग कर गैर हाजिर हो जाता था। मनीष बिहार प्रांत का रहने वाला है। परिवीक्षाधीन अवधि में उसका कार्य संतोष जनक नहीं रहा। आरक्षक की इस लारवाही पर उसे नोटिस दिया गया था। जिसमें संतुष्अ जबाव नहीं पाया गया। एेसे में एसपी ने आरक्षक को बर्खास्त करने की कार्रवाई की है।शराब ठेकेदार से मिलीभगतएसपी ने कोठी थाना में पदस्थ आरक्षक राजमणि साहू को सस्पेंड करते हुए लाइन अटैच कर दिया है। शिकायत मिली थी कि शराब ठेकेदार से मिलीभगत के चलते वह थाने की गोपनीयता भंग कर रहा था। इसके प्रमाण मिलने के बाद ही एसपी ने कार्रवाई की है। इसी मामले में थाना प्रभारी कोठी की भूमिका जांच के दायरे में है।
एसपी ने तलब की सूची
एसपी ने पुलिस लाइन से एेसे पुलिस कर्मियों की सूची तलब की है जो लगातार गैर हाजिर हैं। इनमें शहर के थानों के भी कुछ सिपाही शामिल हैं। इन सभी को नोटिस दिया गया है। संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है। एसपी ने उन पुलिस कर्मियों के परिवार को भी सूचना दी है जो नशे की लत के कारण कत्वर्य पर लापरवाही कर रहे हैं। इसके साथ ही आदेश के बाद ट्रेनिंग में नहीं जाने वाले पुलिस कर्मी भी एसपी के राडार पर हैं।

“गैर हाजिर रहने वाले एक सिपाही को बर्खास्त कर दिया है। इसके साथ ही कोठी थाना के एक आरक्षक को सस्पेंड कर लाइन अटैच किया है। कत्र्वय के प्रति लापरवाही करने वालों को नोटिस दिए गए हैं। संतुष्ट जबाव नहीं मिलने और सुधार नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।”
रियाज इकबाल, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो