scriptLineman dying of electric line due to electric shock | विद्युत लाइन सुधार रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत, पांच घंटे खंभे में लटकता रहा शव | Patrika News

विद्युत लाइन सुधार रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत, पांच घंटे खंभे में लटकता रहा शव

एफआई कराने चार घंटे हंगामा कलेक्टर के हस्ताक्षेप के बाद माने परिजन

सतना

Published: June 23, 2020 01:17:36 am

सतना. पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अमरपाटन के अंतर्गत 11केवी अरगट फीडर में खंभे में चढ़ कर हाइसेंशन लाइन का फाल्ट सुधार रहे लाइनमैन बुद्धसेन पटेल पिता श्यामसुंदर पटेल 55वर्ष निवासी छिरहा की करंट लगने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार बुद्धसेन जिगना सब स्टेशन में पदस्थ था।
विद्युत लाइन सुधार रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत
विद्युत लाइन सुधार रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत
वह 11 केवी लाइन में फाल्ट की जानकारी मिलने पर सोमवार की सुबह सात बजे सब स्टेशन से परमिट लेकर झोपा गांव पहुंचा। वह जैसे ही लाइन सुधारने खंभे में चढ़ा तभी अचानक विद्युत प्रवाह शुरू होने से वह करंट की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी मिलते की विद्युत कंपनी के कार्यपालन यंत्री अमरपाटन मौके पर पहुंचे और खंभे में लटक रहे शव को उतरवने में जुट गए। लेकिन आक्रोशित परिजनों ने उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने एवं दोषियों पर एफआईआर कराने पर अड़े रहे। जिसके चलते दोपहर १ बजे तक ५ घंटे शव खंभे में लटकता रहा।
कलेक्टर के निर्देश पर दर्ज कराई रिपोर्ट
घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर अजय कटेसरिया ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एपी द्विवेदी एवं थाना प्रभारी को मौके पर जाकर मालना दर्ज कराने के निर्देश दिए। तब कहीं जाकर परिवनों ने शव को खंभे से उतारने दिया। एसडीएम ने मृतक का पीएम कराने के बाद शव परिजनों का सौंप दिया।
मौके पर 5 हजार की सहायता
घटना की जानकारी मिलते ही अमरपाटन के कार्यपालन अभियंता आरके पटेल घटना स्थल पहुंच कर परिजनों को मौके पर 5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। वहीं 50 हजार रूपए की विभागीय सहातया एवं परिजन को अनुकंपा नियुक्ति अतिशीघ्र दिलाने का आश्वासन देकर मामला शांत करने की कोशिश की। लेकिन परिजन दोषी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर कराने पर अड़े रहे।
मामला दवाने में जुटे कंपनी के अधिकारी
परिजनों का अरोप है कि सब स्टेशन से लाइन चालू करने के कारण बुद्धसेन की मौत हुई है। उनका कहना था कि यह दुघटना नहीं हत्या है। जब कर्मचारी परमिट लेकर हाइटेंशन लाइन में सुधार करने गया था तो फिर उस फीडर के ११ केवी लाइन में करंट कैसे आ गया। वहीं विद्युत विभाग के अधिकारी घटना को हादसा बताते हुए मामले को दबाने में जुटे रहे। अंत में कलेक्टर के निर्देश पर रामनगर सब स्टेशन के सहायक यंत्री विनोद कुमार रामनगर थाना पहुंच कर घटना की सूचना थाना प्रभारी को दी। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घटना की विवेचना में जुट गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.