scriptSatna lockdown: सिंधी कैप, नजीराबाद और गढिय़ा टोला में सबसे ज्यादा उल्लंघन | Lockdown: Most violations in Sindhi Cap, Najirabad and Garhiya Tola | Patrika News

Satna lockdown: सिंधी कैप, नजीराबाद और गढिय़ा टोला में सबसे ज्यादा उल्लंघन

locationसतनाPublished: Mar 29, 2020 12:39:59 pm

Submitted by:

Pushpendra pandey

एसपी ने नागरिकों, समाजसेवियों की ली बैठक, बोले-समझाइश पर नहीं माने लोग तो करो एफआईआर
 

Satna police

Satna police

सतना. शहर के तीन इलाकों में लॉक डाउन का सबसे ज्यादा उल्लंघन हो रहा। इस पर शनिवार को एसपी रियाज इक़बाल ने बैठक बुलाई। तीनों क्षेत्र नजीराबाद, सिंधी कैंप एवं गढिय़ा टोला के वरिष्ठ गणमान्य नागरिकों को शामिल किया गया। बैठक में धारा 144 के प्रभावी क्रियान्वयन में हो रही परेशानियों के मद्देनजर एसपी ने तीनों क्षेत्रों के समाजसेवियों एवं गणमान्य नागरिकों को निर्देश देते हुए वॉलेंटियर की टोलियां बनाई हैं। बैठक में एएसपी गौतम सोलंकी, सीएसपी विजय प्रताप सिंह समेत शहर के तीनों थानों के थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।
बाइक पर घूमते हैं युवक
बताया गया कि डायल 100, कोरोना कंट्रोल रूम में धारा 144 एवं लॉक डाउन के उल्लंघन से संबंधित सबसे ज्यादा शिकायतें नजीराबाद, सिंधी कैंप एवं गढिय़ा टोला से प्राप्त हो रही हैं। इस गंभीर परिस्थिति में जबकि पूरे विश्व सहित भारत में हाहाकार मचा हुआ है, इन क्षेत्रों के युवा वर्ग बाइक पर घूम रहे हैं, बुजुर्ग बाहर इक_ा बैठते हैं। कई बार बताने पर भी यहां स्थित दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।
वॉलेंटियर की बनाई गईं टोलियां
इन हालातों में सुधार के लिए प्रत्येक थाना क्षेत्र से 10-10 वॉलेंटियर को चुना गया है। हर गली में 2-2 वॉलेंटियर पुलिस के साथ सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी स्थिति नहीं आए। तीनों क्षेत्रों में 4-4 पुलिस पॉइंट बनाने का निर्णय भी लिया गया है। उल्लंघन होने पर अपराध दर्ज कर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।
सीसीटीवी सर्विलेंस वाहन होंगे तैनात
पुलिस के दो सीसीटीवी सर्विलेंस वाहनों को इन क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा। सभी की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी और जो भी उल्लंघन करते हुए पाए जाएंगे, भले वह भाग ही जाए उनके वीडियो और फोटो के आधार पर कायमी कर गिरतार करते हुए वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही वीडियो फुटेज या फोटो के आधार पर संबंधित के वाहन को भी जब्त कर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो